ग्वालियर, 01 अप्रेल। जिले के बिलौआ कस्बे में सगी बहनों ने दुल्हन बन कर कपड़ा व्यवसायी के घर से 8 लाख रुपए के गहने और 7 लाख रुपए नकदी उड़ाए और रफूचक्कर हो गई। उज्जैन निवासी लुटेरी दुल्हनों की पहले भी शादी हो चुकी है, साथ ही बड़ी बहन तो एक बेटे की मां भी है। व्यापारी परिवार को लुटेरी दुल्हनों की हकीकत उनके मायके जाने के दो माह बाद बाद पता चली। अब उन्होंने बिलौआ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शादी के बाद विदा होकर दुल्हनें आईं ससुर के सामने तो उन्हें पड़ा दिल का दौरा….

उज्जैन के रहने वाले एक जान-पहचान के व्यापारी ने बिलौआ के कपड़ा व्यवसायी परिवार के मुखिया से उज्जैन के ही एक परिवार की दो सगी बहनों को गरीब मित्तल वैश्य कन्या बताकर मुलाकात कराई। व्यावसायी ने दोनों को पसंद कर अपने छोटे भाइयों से उनका रिश्ता करा दिया। शादी के बाद वह दोबारा विदा होकर ससुराल आईं तो अपने कथित भाइयों के साथ अकेले में ससुर से मुलाकात की। ससुर के कमरे से दुल्हनों के बाहर निकलते ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई। दुल्हनें त्रयोदशी तक ससुरालियों के साथ रहीं और इसके बाद मौके देख मायके जाने के नाम पर वहां से चली गईं। उनसे कई बार वापस ससुराल आने के लिए फोन किया गया, लेकिन वह आईं नहीं। शक होने पर एक दिन उनके कमरे खंगाले गए तब उनकी हकीकत सामने आई। दोनों बहनें व्यावसायी परिवार से करीब 14-15 लाख का माल समेट ले गई थीं।    

गरीब समझ दो बहनों से की शादी, खुद खर्च उठाया, 7 लाख रुपए की भी दिए।

बिलौआ थाना क्षेत्र निवासी नागेन्द्र जैन का बिलौआ में ही कपड़े का व्यवसाय है। दिसंबर 2020 में उन्होंने अपने छोटे भाइयों दीपक जैन और सुमित जैन की शादी उज्जैन निवासी नंदनी मित्तल व रिंकी मित्तल से की थी। रिश्ता दोनों लड़कियों के भाई संदीप मित्तल के सामने तय हुआ था। उज्जैन के बाबूलाल जैन के जरिए हुए इस रिश्ते के दौरान दोनों लड़कियों को वैश्य बताया गया था। शादी के बाद नंदनी और रिंकी करीब 15 से 20 दिन तक ससुराल रही और उसके बाद वे मायके चली गई। दोनों  9 जनवरी 2021 को अपने कथित भाइयों संदीप मित्तल व आकाश मित्तल के साथ आईं। कुछ देर तक अपने ससुर से कमरे में अकेले कुछ बात की और बाहर नकल आईं। कुछ देर बाद ससुर को दिल का दौरा पड़ा, गंभीर हालत में उन्हें ग्वालियर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। ससुर की त्रयोदशी के बाद दोनों बहुओं ने तबियत खराब होने का बहाना बनाया और इलाज के लिए मायके उज्जैन चली आईं। कई दिन बाद भी वह वापस नहीं आईं, और फोन पर हर बार आने का वादा कर मुकरती रहीं। उनके व्यवहार से संदेह होने पर हाल ही में उनके कमरों की तलाशी ली गई तो पता चला कि लुटेरी बहनें घर का पूरा जेवर समेट ले गई हैं। साथ ही दोनों बहनें सात लाख रुपए की नगदी भी उड़ा ले गईं। इस तरह लुटेरी दुल्हनें कुल करीब 15 लाख रुपए का माल समेट कर ले गईं।

तूफान में पिता के गायब होने की कहानी सुना शादी से पहले भी झटके थे 7 लाख

शादी कराने वाले बाबूलाल जैन ने बताया था कि नंदनी और रिंकी के पिता 2012 के तूफान में कहीं गयाब हो गए थे, इसलिए परिवार बेहद गरीब है। इस पर बिलौआ के व्यवसायी परिवार ने शादी का खर्च तो खुद उठाया ही, व्यवस्था के नाम पर सात लाख रुपए नकद भी दुल्हनों के परिवार को उपलब्ध कराए थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कई बार बुलाने के बाद भी नहीं आने उनके फेसबुक एकाउंट चेक किए गए। पता चला कि दोनों युवतियां पहले से ही शादीशुदा हैं। नंदनी तो एक बच्चे की मां भी है। नंदी की फेसबुक ID नंदनी प्रजापति और टीना यादव के नाम से बनाई गई है, जबकि रिंकी मित्तल की फेसबुक ID रिंकी प्रजापति के नाम से है। पुलिस को पता चला कि लुटेरी दुल्हनों के कथित भाई संदीप मित्तल की ID संदीप शर्मा व भाभी की रीना मित्तल की ID रीना चंदेल तथा दूसरे भाई आकाश मित्तल की ID आकाश मराठा के नाम से पाई गई। पुलिस को यह भी पता  चला है कि उज्जैन में दोनों दुल्हनों के साथ ही उनके परिजन के विरुद्ध शादी के नाम पर धोखाधड़ी के कई मामले पहले से ही दर्ज हैं। पुलिस ने रिंकी, नंदनी, आकाश, संदीप, रीना तथा बाबूलाल जैन के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *