ग्वालियर, 01 मार्च। ग्वालियर के मुरार में रामकला नगर निवासी छाया तोमर का पालतू छोटू घर के द्वार के सामने से गुजरने वाले युवकों को देख कर भौंका। उसका भौंकना टशनबाज युवकों को इतना नागवार गुजरा कि इंसानियत भूल लाठी से बेजुबान जानवर पर पिल पड़े। बुजुबान बेसुध हो गया सूचना मिलते ही मालकिन आ पहुंची, उसे देख इंसानों के ये टशनबाज बेटे भाग खड़े हुए। छोटू को डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन अंततः उसने दम तोड़ दिया। पहले आनाकानी के बाद पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध पशुक्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करना पड़ा। इंसानों ने ले ली एक बेजुबान जानवर की जान….

मुरार के रामकला नगर निवासी सतीश तोमर की पत्नी छाया तोमर का पालतू छोटू शाम 3 से 4 बजे के बीच दरवाजे पर खड़ा भौंक रहा था, पड़ौसी छुट्‌टू श्रीवास्तव, मन्नू तिवारी व दो अन्य वहां से गुजरे तो छोटू का भौंकना उन्हें अपनी शान में गुस्ताखी लगी। सभी ने मिलकर पहले छोटू को अगवा किया, दूर ले जाकर उसे बेरहमी के साथ डंडे से इतना पीटा कि बेजुबान छोटू सुधबुध खो बैठा। सूचना मिलते ही छाया तोमर, अपनी दोस्त और PFA कार्यकर्ता बबीता शर्मा के साथ उसे अस्पताल लेकर पहुंचीं। डॉक्टर ने इलाज किया, लेकिन छोटू ने तड़प-तड़प कर देर रात दम तोड़ दिया।

पुलिस ने मामला दर्ज करने में की आनाकानी

रविवार को छाया व बबीता अपनी सहयोगियों के साथ मुरार थाना पहुंचीं और मामला दर्ज करने के लिए कहा, लेकिन पुलिस ने टालना की कोशिश की। इस पर महिलाएं आक्रोशित हो गईं और छोटू के शव को थाने में रख कर हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच बबीता ने PFA संस्थापक और भाजपा सांसद मेनका गांधी को फोन लगा दिया। दोनों को बात करते देख घबराई पुलिस ने छुट्‌टू श्रीवास्तव व उसके साथियों के विरुद्ध पशु क्रूरता का मामला दर्ज कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *