भोपाल, 25 फरवरी। ग्वालियर में हिंदू महासभा के इकलौते पार्षद बाबूलाल चौरसिया की कांग्रेस सदस्यता पर पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव के ट्वीट से सियासत गरमा गई है। महात्मा गांधी को गोली मारने के आरोपी नाथूराम गौडसे की पूजा करने वाले बाबूलाल के कांग्रेस में शामिल होने पर अरुण यादव ने अपनी नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया है, इसे कांग्रेस हाई-कमान को भी टैग किया है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने ट्वीट किया,’बापू हम शर्मिंदा हैं….!’

कांग्रेस से हिंदू महासभा में जाकर नाथूराम गौडसे की पूजा करने वाले बाबूलाल चौरसिया के दोबारा कांग्रेसी गमछा पहनने पर भाजपा और दूसरी पार्टियों की तंज भरी प्रतिक्रियाओं की बाढ़ के बाद कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा-बापू हम शर्मिंदा हैं…! उन्होंने कांग्रेस के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के साथ ही राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, दिग्विजय सिंह को टैग भी किया। विसेष बात यह है कि अरुण यादव ने बाबूलाल को कांग्रेस मे लाने वाले वर्तमान प्रदेशाध्य़क्ष कमलनाथ को टैग नहीं किया, इसके राजनीतिक अर्थ बहुत गहरे बताए जा रहे हैं। ज्ञातव्य है कि ग्वालियर में कांग्रेस के इकलौते विधायक प्रवीण पाठक की मध्यस्थता में पूर्व मुख्यमंत्री औऱ अब पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ की सहमति से ग्वालियर में हिंदू महासभा के इकलौते पार्षद और गौडसे पूजक बाबूलाल चौरसिया की कांग्रेस में वापसी हुई है।

चौरसिया की सफाई, धोखे में रख कराई गौडसे पूजा, मैं तो पहले भी कांग्रेसी ही था

हिंदू महासभा के पदाधिकारी रहते महात्मा गांधी पर गोली दागने वाले नाथूराम गौडसे की पूजा करने वाले चौरसिया ने बड़ी मासूम सफाई दी है। चौरसिया ने कहा– ‘2017 में मुझे धोखे में रखकर गौडसे की मूर्ति पर जल चढ़वाया गया था। मुझे नहीं पता था कि वो मूर्ति गौडसे की थी। बाद में पता चला कि गौडसे का मंदिर बना रहे हैं। मैं पहले से ही कांग्रेसी हूं, और मेरी घर वापसी हुई है।’ भोपाल में कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद ग्वालियर लौटे बाबूलाल चौरसिया ने गुरुवार को कहा कि वह पहले भी कांग्रेस के थे। अपनी विचारधारा में वापस लौटे हैं। जब उनसे पूछा गया कि उनका दल बदलना निगम चुनाव की तैयारी है, तो बाबूलाल का कहना था कि वह अपने घर में वापस लौटे हैं। टिकट का लालच नहीं है, यदि कांग्रेस उनका मौका देगी, तो वह पीछे नहीं हटेंगे।

चौरसिया की सफाई पर हिंदू महासभा ने कसा तंज

हिंदू महासभा के जयवीर भारद्वाज ने भी बाबूलाल की मासूम सियासी सफाई पर पलटवार करते पूछ ही लिया कि क्या बाबूलाल बच्चे हैं, जो धोखे में थे। हर कार्यक्रम में हिंदू महासभा की भगवा टोपी पहनकर घूमते फिरते थे। गौडसे मंदिर की योजना में वह पदाधिकारी की हैसियत से शामिल थे। इसके अलावा कुछ माह पूर्व आयोजित ज्ञानशाला आयोजन में भी चौरसिया शामिल हुए थे। भारद्वाज ने  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर आरोप लगाया कि चौरसिया को कांग्रेस में शामिल कर खुद गांधी विचारधारा की हत्या की है। भारद़्वाज ने कहा कि बाबूलाल ने स्टॉम्प पेपर पर यह शपथ ली थी कि वे आजीवन हिंदू महासभा के सदस्य रहेंगे।

कांग्रेस से पार्षद का टिकट नहीं मिला तो हो गए गौडसे पूजक

ग्वालियर में 2014 में कांग्रेस पार्टी से नगर निगम पार्षद का टिकट नहीं मिला बाबूलाल चौरसिया ने पार्टी छोड़कर हिंदू महासभा की सदस्यता लेली और उनके टिकट पर वार्ड 44 से पार्षद चुने गए थे। उसके बाद से कांग्रेस प्रवेश के दो दिन पूर्व तक कहते रहे थे कि वह हमेशा हिंदू महासभा के हैं और रहेंगे। बुधवार को भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *