नई दिल्ली, 08 फरवरी। ग्वालियर से पकड़े गए संदिग्धों ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चचेरे भाई-भाभी की ग्रेटर नोएडा में उनके घर में ही हुई हत्या की वारदात कुबूल कर ली है। ग्रेटर नोयडा पुलिस ने बताया कि देव शर्मा और विशन सिंह भदौरिया ने अपने साथी रोहित वाल्मीक व सुभाष अहिरवार के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया था। पुलिस ने विशन सिंह भदौरिया के ग्वालियर स्थित घर से रविवार देर शाम नकद 15 लाख रुपए समेत सुमन नाथ के हस्ताक्षरयुक्त ब्लैंक-चैक व FD बरामद कर लिए। घर में साथ बैठकर शराब पी और मेजबान पति-पत्नी की हत्या कर लूटे लाखों के जेवरात….

ग्रेटर नोएडा पुलिस शनिवार सुबह ग्वालियर से देव शर्मा और विशन सिंह भदौरिया के पिता को उठा ले गई थी। दिनभर की पूछताछ में देव शर्मा ने वारदात का खुलासा कर दिया। शाम को बाकी तीनों बदमाशों की लोकेशन ग्रेटर नोएडा के चूहड़पुर अंडरपास पर मिली तो नोयडा पुलिस की दूसरी टीम ने रविवार तड़के तीनों को घेर लिया। निकल भागने के प्रयास में बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चलाईं तो पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें विशन सिंह भदौरिया के पैर में गोली लगी। घायल होकर गिरेविशन सिंह को गुरफ्तार कर लिया गया, जबकि बाकी दो बदमाश भाग निकलने में सफल हो गए। घायल विशन सिंह को ग्रेटर नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूछताछ में सामने आया है कि बुजुर्ग दंपती नरेंद्र नाथ और सुमन नाथ की हत्या लूट के इरादे से की गई थी।

ओला कैब व गैस्ट हाउस बुकिंग और मोबाइल लोकेशन व कॉल डिटेल से हुआ खुलासा

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चचेरे भाई नरेंद्र नाथ और उनकी पत्नी सुमन नाथ की हत्या करने के बाद चारों भागकर ग्वालियर आ गए। देव शर्मा तो घर पर ही रुका रह गया और पकड़ा गया, जबकि बाकी तीन बदमाश यहां से भी भाग निकले। ग्रेटर नोएडा के अपर पुलिस आयुक्त(लॉ एंड ऑर्डर) लव कुमार के मुताबिक नाथ दंपत्ति की हत्या के बाद सबसे पहले उन लोगों की सूची तैयार की गई, जिनका उनके घर आना-जाना था। इसमें अलीगढ़ निवासी रोहित वाल्मीक, ग्वालियर के देव शर्मा, विशन सिंह भदौरिया और महोबा के सुभाष अहिरवार के नामों का खुलासा हुआ। नरेंद्रनाथ इन बदमाशों को शराब की पार्टी भी देते रहते थे।

मोबाइल की कॉल डिटेल और घटना के दिन की लोकेशन नरेंद्र ऩाथ के घर पर ही मिली। लगातार आपस में बात के रिकार्ड भी मिले। ताजी लोकेशन तलाशी गई जो ग्वालियर की मिली। इसके बाद देव शर्मा व विशन सिंह भदौरिया के पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। देव से दिन में पूछताछ की तो उसने विशन, रोहित, सुभाष के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार किया। रविवार देर रात ग्वालियर आकर पुलिस टीम देश शर्मा के घर से लूटे गए रुपए, गहने और दूसरे दस्तावेज बरामद किए गए।

ओला कैब व गेस्ट हाउस बुकिंग से मिल गए ठिकाने

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बताया कि जब चारों के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाए तो देव के मोबाइल से हत्या वाली रात ओला कैब बुकिंग की जानकारी मिली। ओला कैब के ड्राइवर अफरोज खान ने बताया कि नोएडा के पास साकीपुर गांव रोड पर स्थित ब्लैक-वर्ड गेस्ट-हाउस से चार युवकों ने बुकिंग की थी। इन्हें ग्वालियर के गोला का मंदिर इलाके में छोड़ा था। गेस्ट-हाउस में दर्ज चारों के आधार कार्ड व्यौरे ले उनके घरों के पते मिले।

देव शर्मा ने बरामद कराया लूट का माल पुलिस ने देव व विशन सिंह के घरों से HDFC व PNB की पासबुक और सुमन नाथ के हस्ताक्षरित  ब्लैंक-चेक व लाखों रुपए की छह FD, सुमननाथ के करीब  15 लाख रुपए के जेवरात बरामद हुए। बदमाशों से 13 हजार रुपए नकद भी  मिले, जबकि 17 हजार रुपए फरार हो चुके बदमाशों के पास हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *