शातिर चोरों ने सूने घर से दिन दहाड़े उड़ाए 17 लाख के नगदी-जेवर

ग्वालियर, 08 फरवरी। पुलिस-प्रशासन मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियों में व्यस्त रहा, दवा कारोबारी अपने बेटे के साथ मेडिकल स्टोर पर, पत्नी खरीदारी में दूसरा बेटा जिम में बना रहे और शातिर चोर दिन-दहाड़े गृह-स्वामी की ही चाभी से ही ताला खोलकर 17 लाख रुपए के जेवरात व नगदी ले उड़े। चोर इतने शातिर थे कि जाते-जाते CCTV की DVR भी साथ वे गए। शाम को गृह-स्वामिनी खरीदारी कर घर लौटी तब पता चला कि घर में चोरों ने धावा बोला था। पुलिस अब पड़ोस में लगे CCTV फुटेज के सहारे शातिरों के सर्विलांस के प्रयास में जुटी है। पुलिस CM दौरे की तैयारियों मे और परिवार काम-काज में व्यस्त रहा, चोरों को मिला वारदात का वरदान…     

सिटी सेंटर निवासी दवा कारोबारी हेमंत कपीस रविवार को हॉस्पिटल रोड पर जैन छात्रावास के पास अभिरल फार्मा के नाम से मेडिकल स्टोर पर छोटे बेटे के साथ थे।  पत्नी दोपहर में खरीदारी करने चली गई थी। बड़ा बेटा प्रतीक घर के बाहर ताला लगाकर जिम चला गया। सूने मकान पर बदमाशों ने दिनदहाड़े चोरी के हुनर पर खुलकर हाथ आजमाया। बदमाशों ने आराम से चाभी ढूंढ़ी, उसी से अलमारी खोली और पांच लाख रुपए की नगदी, लॉकर से हीरे, जवाहरात जड़े सोना-चांदी के जेवरात निकाले और घर बंद कर आराम से निकल गए।

कारोबारी की पत्नी लौटी तो ताला टूटा, सामान मिला बिखरा

शाम करीब 4 बजे हेमंत की पत्नी घर लौटीं तो ताला टूटा और घर के अंदर सामान बिखरा मिला। घबराई हुई पत्नी ने पति और बेटे को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी जांच के लिए मौके पर पहुंच गई, लेकिन वारदात की खबर न तो कंट्रोल रूम को दी और न ही इसे डीएसआर में दर्ज कराया। दरअसल रविवार को सीएम समेत कई वरिष्ठ नेता शहर में थे, लिहाजा उनके सामने छवि संवरी दिखाने पुलिस शनिवार-रविवार को मामला पचा गई।

पांच लाख नकद, करीब 12 लाख के जेवरात चोरी

दवा व्यवसायी हेमंत कपीस के घर से चोर गिरोह पांच लाख नकद, 80 से 90 ग्राम वजनी सोने की आठ चूड़ियां, 90 ग्राम वजनी सोने का हार, दो डायमंड रिंग, सोने की दो अंगूठियां चुरा ले गए। इस तरह शातिर चोरों ने कुल करीब 18 तोला सोना, आधा किलो चांदी, हीरे की रिंग व 5 लाख नकद समेत करीब 16 लाख रुपए के माल की दावत उड़ाई।

CCTV की DVR (हार्ड-डिस्क) भी उड़ाई, पुलिस को खंगालने पड़ेंगे पड़ोसियों के CCTV  

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब चोरों के फुटेज तलाशने के लिए CCTV कैमरे तलाशे  तो पता चला कि चोर DVR भी निकाल ले गए हैं। अब पुलिस आस-पास के घरों में लगे CCTV फुटेज खंगाल रही है। मामले में विश्वविद्यालय थाना प्रभारी रामनरेश यादव ने बताया कि फिंगर प्रिंट टीम को अलमारी व गेट के हैंडल पर फिंगर प्रिंट मिले हैं जो तफ्तीश में मददगार साबित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *