ग्वालियर, 04 फरवरी। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मुरार निबुआपुरा इलाके में स्टील फैब्रिकेटिंग का मेहनताना मांगने पर युवक की दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। निबुआपुरा में बुधवार मध्यरात्रि को युवक हत्या आरोपियों से 1200 रुपए लेने पहुंचा था। मेहनताना मांगते ही बदमाशों ने उससे मारपीट शुरू कर दी। विरोध किया तो कट्‌टा लहराते हुए पेट में गोली मार दी। बदमाशों ने तीन फायर किए जनमें से युवक के पेट में दो गोली लगीं, और उसकी मौत हो गई। हत्या की वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए।

हत्या की सूचना मौके से 200 मीटर दूर मृतक के घर पहुंची तो क्षेत्र में तनाव फैल गया। हालांकि ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी मौके पर पहुंच कर  सांप्रदायिक तनाव की आशंका देखते हुए व्यवस्थाएं चाकचौबंद कराईं।  

स्टील पॉलिश के 1200 बकाया मांगे तो कर दी मारपीट और गोलियों की बौछार

मेटल फैब्रिकेशन का काम करने वाले  मुरार के फूटी बैरक सुतारपुरा निवासी 22 वर्षीय हामिद पुत्र बजीर बेग ने कुछ समय पूर्व सीपी कॉलोनी में संजू तिवारी के घर पर स्टील पॉलिश का काम किया था। तब से संजू तिवारी ने उसकी मेहनत के 1200 रुपए नहीं दिए थे। बुधवार मध्य रात्रि हामिद वेग अपने काम से वापस लौट रहा था। उसे पता लगा कि संजू तिवारी, उसका बेटा व भाई उसके घर के बास ही निबुआपुरा में हैं। हामिद बेग अपना मेहनताना मांगने निबुआपुरा में पहुंच गया। हामिद ने अपने रुपए मांगे तो संजू ने गालियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। विरोध करने पर तिवारी परिवार ने कट्‌टे उठा लिए, और हामिद बेग पर गोलियां चलाना शुरू कर दीं। हामिद ने भागने का प्रयास किया, लेकिन दो गोलिया पेट में समा गईं। गोली लगते ही हामिद बेग गिर गया। हामिद को मरा देख हमलावर हाथों में कट्‌टे लहराते हुए फरार हो गए।

तनाव की आशंका देख खुद मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक

मुरार पुलिस भी गोली चलने की खबर मिलते ही स्पॉट पर पहुंच गई। दो अलग-अलग समुदाय के बीच विवाद का मामला होने से तनाव बढ़ने की आशंका देख पुलिस ने परिवार के आने से पहले ही हामिद को पुलिस वाहन में जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने भरोसा दिलाया है कि आरोपी जल्द पकड़ लिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *