ग्वालियर, 30 जनवरी। उत्तरप्रदेश के झांसी के मशहूर डॉक्टर का कुख्यात डकैत ददुआ के नाती का इलाज कराने के नाम पर अपहरण कर लिया गया। बदमाश मुरैना से सटे चंबल के बीहड़ों में आराम करने रुक गए। इस दौरान डकैतों की झपकी लग गई और मौका ताड़ डॉक्टर पैरों में बंधी जंजीरों समेत कोहनियों के बल घिसटते हुए गिरते पड़ते आधा किलोमीटर दूर मुरैना सिविल-लाइंस पुलिस थाने के हिंगोना गांव पहुंच गए। वहां ग्रामीणों डायल-100 को फोन कर बुलाया, तब डॉक्टरो को जंजीरों से मुक्त कराया गया। सिविल लाइंस थाना पुलिस नें झांसी पुलिस को सूचना दी। दोनों पुलिस टीमें अब डॉक्टर से पूछताछ कर रही हैं। अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरू कर दी गई है। मॉर्निंग वॉक पर निकले डॉक्टर का अपहरण ….

चंबल में लंबे अरसे के बाद एक बार फिर अपहरण की वारदात ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं। उत्तरप्रदेश के झांसी से 62 वर्षीय डॉ.राधाकृष्ण गुरुबख्शानी का शुक्रवार सुबह में कानपुर रोड पर मॉर्निंग वॉक के दौरान कुछ हथियारबंद बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। अपहरणकर्ता एक मरीज के परिजन बनकर इलाज के लिए डॉक्टर को ले जाने के बहाने आए थे। डॉक्टर के अपहरण की खबर से झांसी में सनसनी फैल गई थी। आसपास के शहर, जिलों व राज्यों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था। पुलिस की चौतरफा घेराबंदी के दबाव में अपहरणकर्ता मुख्य सड़कें छोड़ जंगली रास्तों से भाग रहे थे। शनिवार सुबह मुरैना से सटे चंबल के बीहड़ों में डकैत डॉक्टर के पैरों में जंजीर ताले से बांधकर सुस्ताने लगे। आराम के दौरान अपहरणकर्ताओं की झपकी लग गई, मौके का फायदा उठाकर डॉ.गुरुबख्शानी हाथ की कोहनी के बल पर घिसटते हुए करीब आधा किलोमीटर दूर जंगल से बाहर एक खेत के किनारे जा पहुंचे। यहां कुछ गांव वालों की नजर उन पर पड़ गई। डॉक्टर ने उनसे पूछा कि यह कौन सी जगह है तो बताया गया कि यह मुरैना जिले का हिंगोना गांव है। गांव के लोगों ने डायल-100 को सूचना देकर बुलवाया और डॉ.गुरुबख्शानी को मुरैना के सिविल लाइंस थाने लाया गया।

2 करोड़ की फिरौती मांगने की तैयारी में थे डकैत

अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूट कर आए डॉ.गुरुबख्शानी ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार को मॉर्निंग-वॉक के दौरान तीन हथियारबंद बदमाश उन्हें पकड़कर एक कार में ले गए। अपहरणकर्ता कहते रहे कि ददुआ के नाती के इलाज के लिए चित्रकूट ले जा रहे हैं। उन्हें आश्वासन दिया कि इलाज के बाद आजाद कर देंगे, लेकिन डकैतों की चर्चा में सुनाई दिया कि मालदार डॉक्टर है इससे दो करोड़ की फिरौती वसूली जा सकती है।

आशंका, मुरैना-धौलपुर के आसपास का है कोई गिरोह, ददुआ-चित्रकूट से कोई संबंध नहीं

मुरैना पुलिस जांच में जुटी है कि डॉक्टर के अपरणकर्ता कौन हैं और कहां हैं। पुलिस को आशंका है कि यह ददुआ के बहाने मुरैना या धौलपुर के किसी गिरोह की करतूत है। गिरोह का ददुआ और चित्रकूट से कोई संबंध नहीं है। आशंका जताई जा रही है कि बदमाश अगर सफल हो जाते तो डॉ.गुरुबख्शानी को चंबल के बचे-खुचे गिरोहों में से किसी को सौंप देते। लंबे अरसे बाद चंबल में अपहरण की वारदात ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है, ताकि पता चल सके कि किस गिरोह के एजेंट सक्रिय हो रहे हैं।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *