ग्वालियर, 27 दिसंबर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने भरोसा दिलाया है कि 2021 के प्रारंभ के साथ ही कोरोना संक्रमण का नाश करने वाली टीका देश को उपलब्ध हो जाएगा। रविवार को ग्वालियर पहुंचे चौधरी के अनुसार टीका कब तक आएगा इस बारे में कोई तयशुदा वक्त उद्घोषित नहीं किया जा सकता, किंतु 2021 के आरंभिक माहों में यह टीका आ सकता है। सबसे पहले कोरोना योद्धा फिर सारी जनता को मिलेगा टीका….

प्रभुराम चौधरी ने बताया कि संक्रमण से निपटने के लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइन के आधार पर कोरोना टीका उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि सबसे पहले कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे मैदानी अमले को यह टीका लगया जाएगा। भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ एक अनौपचारिक बैठक में शामिल होने पहुंचे मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार की कोशिश है सभी को कोरोना का टीका उपलब्ध हो।

जल्द ही पूरा होगा 1000 बिस्तरों के अस्पताल का निर्माण

उन्होंने ग्वालियर पाटरीज की जमीन पर बन रहे 1000 बिस्तरों वाले अस्पताल के पूरा होने संबंधी सवाल के जवाब में कहा कि वह और सिंधिया इसकी समीक्षा कर रहे हैं और वहां के अधिकारियों के साथ बातचीत करके इसका जल्द ही पूरा होने होने की दिशा में पूरा करने के लिए संबंधितों को दिशा निर्देश देने की बात भी उन्होंने कही है। उन्होंने सांसद सिंधिया के साथ 1000 बिस्तरों वाले अस्पताल के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *