इंदौर, 02 दिसंबर। भूमाफिया और गुंडों के विरुद्ध सरकार के प्रदेश भर में चलाए जा रहे एंटी-माफिया अभियान के तहत इंदौर में बुधवार दो बड़े भूमाफिया बब्बू और छब्बू के तीन आलीशान अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए। पुलिस-प्रशासन और निगम के एंटी माफिया अभियान में इंदौर के करीब दर्जन भर  माफिया के मकान ध्वस्त किए जा चुके हैं। मजे की बात भू-माफिया बब्बू-छब्बू पहले टेलर और पेंटर का काम करते थे। बब्बू उर्फ सुल्तान शेख मालवा मिल इलाके में शर्ट सिला करता था, जबकि छब्बू उर्फ शाबिर बैनर आदि पेंट करता था। डॉन के मर्डर में नाम आया तो बन गए भू-माफिया….

इंदौर के कुख्यात डॉन शहजाद लाला हत्याकांड में नाम सामने आया तब लोगों को समझ आया कि शर्ट सीने वाला गले रेतने में भी माहिर था, और बैनर- पोस्टर पेंट करने वाला ब्रश के साथ हीं तमंचा-बंदूक भी तान लेता है। मामूली बदमाश से डॉन बने बब्बू और छब्बू का नाम जैसे ही हत्याकांड में आया. उन्होंने खुद को पर्दे के पीछे कर लिया। अब वह डान तो थे लेकिन खुद की जगह सुपारी किलिंग के कान्ट्रेक्ट्स दूसरे छोटे गुंडों को सौंपने लगे। जिस पर्दे के पीछे उन्होंने खुद को किया वह था रीयल-एस्टेट कारोबार, लेकिन इसमें भी वह अपने डॉन होने के रौब तले माफियागिरी शुरू कर दी और अवैध कारोबार का साम्राज्य खड़ा कर लिया। बब्बू-छब्बू के सिंडीकेट में इंदौर के कई रसूखदार लोगों के नाम भी बताए गए, इनमें राजनेता और पुलिस अफसर शामिल हैं।

शहर के पॉश इलाके खजराना में सहाकारी सांख संस्थाओं से बनाई साठगांठ

बब्बू व छब्बू ने खजराना क्षेत्र में पहले से काम कर रहे भूमाफियाओं की मदद से ज़मीन की बाजीगरी खेल शुरू कर दी। संस्था के संचालकों से सांठगांठ कर यहां कॉलोनियां बसा दीं। दाऊदी नगर में भी संस्था की जमीन पर प्लॉट बेचे गए। इसके अलावा न्याय नगर सहित कई संस्थाओं की जमीन पर अवैध कॉलोनी काटी गई।

ऐसे चलती है प्लॉट बेचने की बाजीगरी

संस्था की जमीनों पर बब्बू-छब्बू ने टेबल रख कर प्लॉट्स की नोटरी कर दीं। प्लॉटों की कीमत तय कर दी गई, पैसे आते ही भू-माफियाओं और प्लॉट बेचने वाले बदमाश आपस में पैसा बांट लेते। प्लॉट का पैसा आने पर भू-माफिया तुरंत मकान बनवाने की शर्त पर खरीदार को कब्जा भी दिला देते थे। सस्ते प्लॉट के लालच में लोगों ने अवैध ज़मीनो पर घर बना लिए। अवैध कारोबार खूब फला-फूला छिटपुट बदमाशियां करने वाले लग्जरी कारों और आलीशान बंगलों का रौब दिखाने लगे। बब्बू-छब्बू भी इसी खेल से टेलर-पेंटर से हाईटेक सिक्योरिटी के साथ हवेलीनुमा आलीशान बंगलों में रहने वाले सेठ बन गए। इंदौर के अलावा प्रतापगढ़, राजस्थान, रतलाम, मंदसौर में भी बब्बू-छब्बू की रीयल-स्टेट हो गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *