ग्वालियर, 05 नवंबर। निजी विद्यालय में शिक्षक के 11 वर्षीय पुत्र की उसी की नेक-टाई के फंदे पर लटकने से मौत हो गई। मामले को आत्महत्या माना जा रहा है, हालांकि परिजन इसकी वजह नहीं समझ पा रहे हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।  

शहर की दर्पण कॉलोनी निवासी निजी स्कूल में शिक्षक अलकेश सक्सेना का 11 वर्षीय बेटा सार्थक घर के अंदर बाथरूम में नेक-टाई के फंदे पर लटका मिला। परिजन अस्पताल लेकर गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। परिजन के मुताबिक बहुत ही रचनात्मक मानसिकता के सार्थक की आत्महत्या की कोई वजह समझ में नहीं आ रही है।

सार्थक के पिता अलकेश सक्सेना ने बताया कि बुधवार दोपहर 3-3:30 बजे स्कूल की ऑनलाइन क्लास अटैंड की और अपने कमरे में चला गया। सार्थक के पिता अलकेश प्रबंधन के सौंपे काम को करने स्कूल गए थे। अलकेश ने बताया कि शाम को 5 बजे स्कूल से लौटते ही सार्थक को आवाज देकर पानी मंगवाया, लेकिन सार्थक का कोई जवाब नहीं आया। पिता ने कहा कि बाहर ढूंढ़ा, लेकिन सार्थक का कोई सुराग नहीं मिला। इसी दौरान बड़ा बेटा बाथरूम गया तो चीख उठा, परिजन ने देखा कि सार्थक बाथरूम शॉवर से अपनी ही टाई के फंदे पर लटका हुआ है। परिजन उसे लेकर अस्पताल भागे, लेकिन वहां सार्थक को मृत घोषित कर दिया गया।   

कहीं अत्याधिक चंचलता औऱ प्रयोगधर्मिता ने तो नहीं ले ली सार्थक की जान?

सार्थक के पिता अलकेश का कहना है कि उनका बेटा बेहद कियेटिव था, उसे पढ़ाई के साथ ही प्रयोग करते रहना पसंद था। सारी सुविधाएं थीं, कोई बुरी आदत भी नहीं थी। परिजन के मुताबिक उसकी आत्महत्या की कोई वजह नहीं थी। पुलिस ने तलाश की, लेकिन कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला। ठाठीपुर थाना पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके का मुआइना भी किया,लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस आत्महत्या की बजह जानने में जुटी हुई है, हालांकि सूत्र मान रहे हैं कि अत्याधिक प्रयोगधर्मिता और चंचलता भी सार्थक की मौत का कारण हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *