लखनऊ, 12 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश में जमीन खो चुकी कांग्रेस अब सारी मर्यादाएं भूल बैठी है। उत्तरप्रदेश में सात सीट पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव में मतदान से पहले ही कार्यकर्ताओं में आपसी मारपीट शुरू हो गई है। देवरिया में तो पार्टी मंच से राजनीतिक ही नहीं मानवीय मर्यादाएं भी तारतार हो गईं। गंवार कांग्रेसियों ने महिला कार्यकर्ता तारा यादव से मंच पर ही हाथापाई की। दुष्कर्मी को टिकट दिए जाने पर सवाल उठाया तो मंच पर ही मारपीट,प्रियंका से जवाब का इंतजार….

तारा देवी की पीड़ा है कि वह चार साल से पार्टी सदस्य हैं, कांग्रेस प्रत्याशी मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी पर दुष्कर्म का आरोप है फिर भी उसे टिकट दे दिया गया है। हम चाहते हैं कि साफ सुथरी छवि के लोगों को टिकट दिया जाए। बस यही बात कहने तारा देवी सचिन नायक के पास पहुंची थी, और जब मैंने नायक से पूछा कि ऐसे लोगो को टिकट क्यों दिया गया है तो उनके जाहिल मुंह लगों ने मुझ पर हाथ उठा दिये। तारा ने मामले में प्रियंका गांधी से भी जवाब मांगा है। सार्वजनिक मंच पर पिटाई से आहत तारा यादव को अब कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के आगमन प्रकरण में उनके हस्तक्षेप का इंतजार है।

कैसी पॉलिटिक्स, 25 लोग मंच पर एक महिला को पीट रहे है-महिला आयोग उ.प्र.

महिला आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि हमने इस घटना को संज्ञान में लिया है, जिसमें तकरीबन 25 लोग एक महिला नेता को पीट रहे हैं। यह गंभीर मसला है जब हम कह रहे हैं कि महिलाओं को पॉलिटिक्स में शामिल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीतिक लोग महिला कार्यकर्ताओं के साथ गुंडों की तरह बर्ताव करते हैं। अब वक्त है कि उन्हें दंड मिलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *