भोपाल, 28 सितंबर। मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा के दो वीडियो वायरल हुए हैं। इनमें एक में स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा को उनकी पत्नी ने बेटी से भी कम उम्र की महिला मित्र के घर बैठे रंगे हाथों पकड़ा है, और दूसरे में शर्मा घर में अचानक घुसकर पत्नी प्रिया को पीटते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि पत्नी की पिटाई करते वक्त देश की श्रेष्ठतम परीक्षा IPS में चयनित पढ़ा लिखा सेवानिवृति के करीब बैठा व्यक्ति कितना बर्बर हो सकता है।  मध्यप्रदेश सरकार ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए अफसर को निलंबित कर गृहविभाग में अटेच कर दिया गया है। जबकि गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा शिकायत मिलने पर कार्रवाई की बात पर ही अटके हुए हैं।

डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने इस बात को कबूल किया है कि वह वीडियो में हैं और आगे की कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं। मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग ने उन्हें कार्यमुक्त कर उनका तबादला कर दिया है। वे गृह विभाग मंत्रालय में आमद देंगे।

बेटे से भी कम उम्र की महिला मित्र के घर बैठे थे DG, तभी जा पहुंची पत्नी

सूत्रों के मुताबिक डीजी पुरुषोत्तम शर्मा की पत्नी नें उन्हें महिला मित्र के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद घर लौटने पर दोनों के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि शर्मा ने पत्नी को जमकर पीटा और धमकाया कि वो उनके निजी मामलों में हस्तक्षेप न करें। पूरा हादसा घर में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि अफसर बेरहमी से पत्नी को पकड़कर पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। जबकि दो अर्दली बचाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वायरल वीडियो से एक बात को साफ हो गई है कि विवाद की वजह दूसरी महिला से संबंध होना है। इसी को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा है। ज्ञातव्य है कि पुरुषोत्तम शर्मा का नाम हनी ट्रैप मामले में भी सामने आ चुका है। 

सरकार ने की कार्रवाई, गृहमंत्री लिखिता शिकायत पर ही अटके

मध्यप्रदेश के गृह विभाग ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए पुरुषोत्तम शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका तबादला कर दिया है। मध्यप्रदेश की अवर सचिव अन्नू भलावी द्वारा इस संबंध में एक आदेश जारी किया गया है। जबकि गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा को अभी लिखित शिकायत का इंतजार है।

मेरा पारिवारिक मामला है, कोई अपराध नहीं-पुरुषोत्तम शर्मा  

स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि मैंने कोई अपराध नहीं किया है। ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का पारिवारिक मामला है। अगर वह मुझसे इतनी नाराज हैं तो मेरे साथ क्यों रहती हैं। मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं? यह मेरा पारिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा। मैं पत्नी से लगातार संपर्क में हूं, पूरी कोशिश कर रहा हूं कि यह मामला सुलझा लिया जाए। यह सेल्फ डिफेंस के तहत झूमा-झटकी का मामला है। मैंने कोई मारपीट नहीं की है, सिर्फ धक्का-मुक्की और झूमा-झटकी हुई है।

क्या है वीडियो में ?

वीडियो में जो व्यक्ति एक महिला को बुरी तरह पीट रहा है, वह पुलिस में डीजी पुरुषोत्तम शर्मा है, और वह पत्नी प्रिया शर्मा को ही पीट रहा है। बेचारे अर्दली बचाने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं। वीडियो भोपाल में DG को अलॉट सरकारी बंगले का ही है। पुरुषोत्तम के पुत्र पार्थ गौतम ने खुद ही यह फुटेज मध्यप्रदेश के गृह मंत्री, राज्य के डीजीपी, मुख्य सचिव और बाकी बड़े अफसरों को भेजी दी। ज्ञातव्य है कि पार्थ खुद भी भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी हैं। उन्होंने पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई मांग की है। जबकि शर्मा कहते हैं- ‘अगर मैं राक्षस हूं, तो मेरी पत्नी को शिकायत करनी चाहिए। मुझ पर इस तरह के आरोप पहली बार लगे हैं। वह मेरे पीछे पड़ी रहती है।’ राज्य महिला आयोग अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि हम डीजी को नोटिस जारी करेंगे। ये हैं वायरल वीडियो
पहले वीडियो में रविवार सुबह पुरुषोत्तम शर्मा महिला मित्र के त्रिलंगा स्थित घर पहुंचे, पीछे-पीछे उनकी पत्नी प्रिया भी पहुंच गईं। पुरूषोत्तम शर्मा को कथित तौर पर उनकी पत्नी ने संदिग्ध रूप से एक महिला के घर रंगे हाथ पकड़ा। दूसरे वीडियो में पुरुषोत्तम शर्मा ने घर पहुंचकर पत्नी से खूंखार जानवर की तरह मारपीट की।

ये वीडियो देखकर पाठक खुद ही फैसला करें कि इस व्यक्ति को डीजी बने रहना तो दूर, क्या पुलिस कॉन्स्टेबल बने रहने देना भी न्यायसंगत होगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *