मुरैना, 27 सितंबर।  सबलगढ़ कस्बा में सर्राफा व्यापारी को गोली मारकर की गई 30 लाख की लूट के मामले में आखिरकार पुलिस ने खुलासा कर दिया है। लूट कांड में शामिल रहे 9 बदमाशों में से पुलिस ने पांच को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से  लुटे हुए सोने चांदी के जेवरात सहित वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की है बाकी बचे चार आरोपियों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ने 10 -10 हज़ार का इनाम घोषित क किया है।  खास बात यह रही ,कि पहले पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था और 5 पर इनाम घोषित किया था। लेकिन जब पुलिस मामले का खुलासा कर ही रही थी। तभी फरार घोषित किए गए पांच इनामी आरोपियों में से एक और आरोपी को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है।

पुलिस ने कैसे की आरोपियों की गिरफ्तारी

लूट कांड के पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया, कि मुखबिर की सूचना पर सबसे पहले पुलिस ने दो आरोपी सूरज तोमर एवं शैंकी उर्फ सौरव उर्फ गौरव चौहान की गिरफ्तारी उस समय की जब यह दोनों सिहोनिया क्षेत्र के पुरावस रूपाटी रोड पर लुटे हुए गहने बेचने की फिराक में पहुंचे थे। पुलिस ने इनके पास और इनके घर से प्लास्टिक के डिब्बे में सोने के जेवरात व एक अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ की, तो इन्होंने तीसरे आरोपी संजय जाटव के घर तक पुलिस को पहुंचा दिया। लेकिन वह पुलिस के पहुंचने से पहले फरार हो चुका था। पुलिस ने उसके दो भाई बंटी और मुकेश से लूटे गए कुछ जेवरात और व्यापारी की तिजोरी  की चाबी बरामद की है। साथ ही वारदात में इस्तेमाल पैशन प्रो मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद की है जो आरोपी संजय जाटव ने माता बसैया क्षेत्र से चुराई थी। 

18 लाख 50 हजार का माल बरामद

पुलिस ने इन चारों आरोपियों से करीब 18 लाख 50 हजार  रुपए की 200ग्राम सोना व 10 किलो चांदी बरामद की है 5 बदमाशो गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ने 10-10 हज़ार का ईनाम घोषित कर दिया है। जिन आरोपियों पर इनाम हुए हैं उनमे संजय जाटव, संदीप शर्मा, अरुण चौहान, भूरा जाटव एवं राजेश गुर्जर फरार बताए गए है। लेकिन जैसे ही फरार आरोपियों पर इनाम घोषित हुआ तभी उनमें से एक आरोपी राजेश गुर्जर की पकड़े जाने की सूचना पुलिस के पास पहुंची है। पुलिस को ऐसी संभावना है कि फरार आरोपियों ने ग्वालियर व दतिया जिले में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। सबलगढ़ कस्बा के व्यापारी आरोपियों की  गिरफ्तारी के लिए लगातार धरने प्रदर्शन करते हुए अपने बाजारों को बंद कर रहे थे। जिससे आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस पर भी काफी दबाव था आखिरकार पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है।

क्या था पूरा मामला

22 सितंबर मंगलवार को सबलगढ़ में कृष्णा ज्वैलर्स के मालिक दीपक सोनी शाम 7 बजे अपने प्रतिष्ठान को बंद कर बाइक से घर  जा रहे थे। उनके बाइक के हैंडल पर दो बैग लटके थे, जिनमें 30 लाख रुपए कीमत के सोने के जेवरात रखे थे। सराफा व्यवसायी दीपक, कृष्णा पैलेस के सामने पहुंचे ही थे, तभी वहां घात लगाए खड़े तीन बदमाशों ने उनकी बाइक को रोका और बैग छीनने का प्रयास किया। बदमाशों ने बैग छीनने के इरादे से चार फायर किए। जिसमें 1 गोली दीपक सोनी के हाथ में लग गई। जिसके बाद बदमाश जेवरात से भरे बैग लूटकर भाग गए। बाद में घायल सर्राफा व्यापारी दीपक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *