ग्वालियर। भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। बांग्लादेश ने 19.5 ओवर में 127 रन बनाए। भारत ने 11.5 ओवर में तीन ही विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। श्रृंखला में भारत ने 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है।

टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने जीत का छक्का लगाया। इससे पिछली बॉल पर उनके हाथ से शॉट खेलते हुए बैट भी छूट गया। तेज गेंदबाज मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने इस मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया।

भारत की पारी, हार्दिक ने बनाए नाबाद 39 रन

भारत के लिए अभिषेक और संजू ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अभिषेक शर्मा अपनी गलती की वजह से 16 रन बनाकर रन आउट हो गए। कप्तान सूर्यकुमार ने 3 छक्के और 2 चौकों के साथ 14 गेंदों पर 29 रन बनाए और आउट हो गए। संज सैमसन ने 19 गेंदों पर 29 रन बनाए और कैच आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक ने नाबाद 39 रन जबकि नितीश रेड्डी ने नाबाद 16 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी।

बांग्लादेश की पारीकप्तान शान्तो ने बनाए 27 रन

बांग्लादेश का पहला विकेट ओपनर लिटन दास के रूप में गिरा जिन्हें अर्शदीप सिंह ने 4 रन पर आउट किया जबकि दूसरा विकेट भी अर्शदीप को ही मिला और उन्होंने परवेज को 8 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। तौहीद 12 रन जबकि महमूदुल्ला एक रन बनाकर आउट हुए। जाकेर अली ने इस मैच में 8 रन बनाए और वरुण का शिकार हुए। कप्तान शान्तो ने 25 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली और वो सुंदर की गेंद पर आउट हुए। वरुण ने रिशाद के रूप में तीसरा विकेट लिया और उन्होंने 11 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह को भी 3 सफलता मिली। हार्दिक पांड्या, सुंदर और मयंक यादव को एक-एक सफलता मिली।

भारत की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, जेकर अली, मेंहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *