-पहले चरण में बम्पर वोटिंग, युवा, महिलाओं में उत्साह, ये नया कश्मीर है

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है। दूसरे चरण के की चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसी बीच गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में पहली चुनावी रैली की। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव को लेकर लोगों के काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी पर निशाना भी साधा।

पीएम मोदी ने रैली में उमड़े जनसैलाब को देखकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में आप लोग यहां आए हैं। नौजवानों का ये उत्साह, बुजुर्गों की आंखों में शांति का संदेश और इतनी बड़ी मात्रा में माताएं-बहनें ये नया कश्मीर है। पीएम मोदी ने कहा कि हम सबका मकसद जम्मू-कश्मीर की तरक्की है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की तरक्की का जज्बा और बुलंद करने के पैगाम के साथ आज मैं आपके बीच यहां आया हूं। मैं देख रहा हूं कि आज मेरे कश्मीर के भाई-बहन खुशामदीद पीएम कह रहे हैं। मैं तहेदिल से आपका शुक्रिया अदा करता हूं।

पीएम मोदी ने यहां कहा कि जम्मू-कश्मीर में इस वक्त जम्हूरियत का त्योहार चल रहा है। कल यहां सात जिलों में पहले दौर की वोटिंग हुई। पहली बार दहशतगर्दी के साए के बिना ये वोटिंग हुई। हम सभी के लिए बहुत खुशी और गर्व की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में लोग वोट डालने अपने घरों से बाहर निकले। किश्तवाड़ में 80फीसदी से ज्यादा वोटिंग, डोडा में 71फीसदी, रामबन में 70फीसदी और कुलगाम में 62फीसदी से ज्यादा वोट पड़े हैं। अनेक सीटों पर पिछली बार की वोटिंग के रिकॉर्ड टूटे हैं। ये नया इतिहास बना है, ये नया इतिहास जम्मू-कश्मीर के लोगों ने रचा है।

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने इन्हें जम्मू-कश्मीर की बर्बादी का जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले जब मैं जम्मू-कश्मीर आया था तो मैंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर की बर्बादी के लिए तीन खानदान जिम्मेदार हैं। तब से, दिल्ली से लेकर श्रीनगर तक ये लोग बौखलाए हुए हैं। इन्हें लगता है कि इन पर कोई कैसे सवाल उठा सकता है, इन्हें लगता है कि जैसे-तैसे कुर्सी पर कब्जा जमाना और फिर आप सबको लूटना इनका पैदाइशी हक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *