मुरैना, 24 सितंबर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को गरीब कल्याण सप्ताह के रूप में मनाते हुए गुरुवार को ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स ऋण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह योजना पहले शहरी क्षेत्र में लागू थी, लेकिन अब इसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी लागू कर दिया गया है। जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में फुटपाथ और सड़क में पर व्यवसाय करने वाले छोटे वेंडरों को इस योजना में जोड़ते हुए दस हजार रुपए की राशि मुफ्त ब्याज के दी जा रही है। ताकि राशि पाने वाले हितग्राही आत्मनिर्भर बन सकें। 

वेंडरों को चेक वितरण कार्यक्रम का  विधिवत शुभारंभ भोपाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया और ऑनलाइन तरीके से वेंडरो से बात कर उन्हें चेक वितरित किए।तो वही मुरैना जिला मुख्यालय पर इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश के ऊर्जावान कृषि राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया ने चेकों का वितरण किया। इस योजना के तहत 10 हज़ार हितग्राहियों को लाभ पहुंचाया जाएगा। 

शहर के टाउन हॉल में हुआ कार्यक्रम

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा मुरैना शहर के टाउन हॉल में यह कार्यक्रम किया गया था। जिसमें प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री सहित पूर्व मंत्री मुंशीलाल, पूर्व विधायक रघुराज कंसाना, पूर्व महापौर अशोक अर्गल, कलेक्टर अनुराग वर्मा व जिला पंचायत सीईओ मौजूद थे। साथ ही बड़ी संख्या में लाभ लेने हितग्राही पहुंचे थे। इस मौके पर मुख्य अतिथि कृषि राज्यमंत्री गिर्राज दंडोतिया ने कहां, कि वह इस बात से बेहद खुश है की कोरोना जैसी महामारी के संकट की घड़ी में गरीब, किसान और भूख से परेशान लोगों के लिए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह बेहद चिंतित रहते हैं और वे सभी के कल्याण के लिए दिन रात काम कर रहे हैं, ताकि सभी को योजनाओं का लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *