भोपाल। जिले में प्लाट, जमीन के खसरे आधार से लिंक कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सूत्रों से प्राप्त खबर के अनुसार अब तक ग्रामीण क्षेत्र के 10 प्रतिशत किसानों ने खसरे को आधार से लिंक करा लिया है। जबकि शहरी क्षेत्र में लिंकिंग का काम नहीं हो रहा है। जिले की बैरसिया, हुजूर और कोलार तहसील में तीन लाख 35 हजार से अधिक खसरों को लिंक किया जाना है, जबकि दो लाख से अधिक बंटान भी दर्ज नहीं किए गए हैं।

ऐसे में बंटान होने पर इन खसरों को भी आधार से लिंक किया जाएगा। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह की सख्ती के बाद तहसील क्षेत्र के गांवों में शिविर लगाए जा रहे हैं। गांवों में पटवारी खुद जाकर खसरे को आधार से लिंक करा रहे हैं। कई गांवों में शिविर भी लगाए जा रहे हैं, जहां खसरा लिंक करने का काम किया जा रहा है। कोलार के सुहागपुर में पिछले एक हफ्ते से शिविर लगाया गया है।

अधिकारियों का तर्क है कि शहरी क्षेत्र में खसरे को आधार से लिंक कराने में जमीन मालिक आनाकानी कर रहे हैं। जबकि गांवों में इतनी दिक्कत नहीं आ रही है। हुजूर एसडीएम विनोद सोनकिया का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र में सभी पटवारियों को भेजा गया है। खसरे से आधार लिंकिंग का काम चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *