उत्तराखंड। उत्तराखंड में मानसूनी भारी बारिश से पहाड़ कमजोर होने लगे हैं.बारिश के चलते पहाड़ी का एक टुकड़ा गिरने से जोशीमठ के निकट बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजधानी मार्ग पर मलबा आ गिरा. गनीमत रही कि हादसे में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई. नेशनल हाइवे पर मलबा गिरने से दोनों ओर का आवागमन थम गया. प्रशासन ने सड़क पर गिरे बड़े-बड़े बोल्डरों को हटाने का काम शुरू करा दिया है।

राज्य में जारी बारिश से कई गांव की सड़को से लेकर राज्य मार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो रहे हैं. पहाड़ों पर भूस्खलन के साथ लोगों को जाम की समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है. बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोशीमठ टीसीपी के पास पहाड़ी का एक हिस्सा टूटने से हाइवे बंद हो गया है. पहाड़ से गिरा मलबा सड़क पर आ गया है जिससे मार्ग के दोनों ओर वाहन फंसे हुए हैं।

पहाड़ी से टूटकर गिरते हुए मलबे के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. हाइवे पर गिरे मलबे से चारधाम यात्रा करने वाले सैकड़ों श्रद्धालु भी फंसे हुए हैं. स्थानीय लोगों की माने तो इस मार्ग पर बड़े-बड़े बोल्डर आ जाने की वजह से इसको खुलने में लग एक से दो दिन का समय भी लग सकता है. हालांकि, प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग की टीम मार्ग को जल्द से जल्द खोलने के प्रयास में लगी हैं।

जिस जगह हाइवे पर पहाड़ी से टूट कर मलबा गिरने के बाद मार्ग अवरोध हुआ है, ये इलाका उत्तराखंड की बद्रीनाथ विधानसभा में आता है. 10 जुलाई को इस सीट पर उपचुनाव होना है. बताया जा रहा है कि काफी मतदाता और पोलिंग पार्टियां मार्ग बंद होने से फंसी हुई हैं. सभी को जल्द से जल्द मार्ग खुलने का इंतजार रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *