लंदन । ब्रिटेन के चुनाव में ऋषि सुनक को करारी हार हुई है। इसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। रेयानेयर एयरलाइंस ने सुनक को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। ब्रिटेन में लेबर पार्टी ने बड़ी जीत हासिल कर 650 में से 326 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर ली है। वहीं, सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी को मात्र 70 सीटें मिली हैं।

संसद में सीट गंवाने के बाद सोशल मीडिया पर सुनक का मजाक उड़ रहा है। कम कीमत पर वाली फ्लाइट उपलब्ध कराने वाली रेयानेयर एयरलाइंस ने उन्हें अपनी फ्लाइट में सीट ऑफर की है। एयरलाइंस कंपनी ने पोस्ट लिखी है। भले ही सुनक हार गए हैं, लेकिन हमारी फ्लाइट में उनके लिए सीट सुरक्षित है। यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस पोस्ट को 2.6 मिलियन लोगों ने देखा था। वहीं, बड़ी संख्या में लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

समय से पहले कराए थे चुनाव

गौरतलब है कि सुनक ने समय से पूर्व चुनाव करवाकर सभी को हैरान कर दिया। चुनाव पूर्व जनमत सर्वेक्षणों ने मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी को कंजर्वेटिव पार्टी पर 20 अंकों की बढ़त दी, जो 14 वर्षों से सत्ता में है। प्रधानमंत्री सुनक की सरकार में ब्रिटेन की मुद्रास्फीति दर 2022 में चार दशक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, जिससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *