बीजेपी के तीन सांसद जल्द ही बदल सकते हैं पाला : TMC सांसद साकेत गोखले …

दिल्ली : लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी बहुमत हासिल करने से चूक गई है। हालांकि बीजेपी के नेतृत्व में NDA ने बहुमत हासिल कर लिया है. एनडीए ने लगातार तीसरी बार अपनी सरकार भी बना ली है।नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बन गए हैं. बीजेपी को इस बार सरकार बनाने के लिए टीडीपी-जेडीयू जैसे पार्टनर पर निर्भर होना पड़ रहा है. जिन राज्यों में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, वहां से पार्टी को दिक्कत हैं कि उनका कोई सांसद पाला ना बदल ले. इसी बीच  तृणमूल कांग्रेस सांसद साकेत गोखले ने दावा किया हैं कि बीजेपी के तीन सांसद पाला बदलने की तैयारी में हैं।

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने दावा किया हैं कि बीजेपी के तीन सांसद जल्द ही तृणमूल कांग्रेस में आ सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘अगर बीजेपी ने तीन सांसद पाला बदल लेते हैं तो उनके पास केवल 237 सांसद ही बचेंगे जबकि इंडिया गठबंधन का नंबर  237 से 240 हो जाएगा. नरेंद्र मोदी की ये अस्थिर सरकार ज्यादा समय तक नहीं चलने वाली है।

बंगाल में बीजेपी को इस बार हुआ था नुकसान

2019 लोकसभा चुनाव में बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर हुई थी. तब कांग्रेस ने 22 सीटें जीती थी. बीजेपी 16 सीटें जीतकर 18 पर पहुंच गई थी. बीजेपी ने 2024 में बंगाल से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था।लेकिन उसे यहां नुकसान उठाना पड़ा था. बीजेपी ने बंगाल में 12 सीट जीती हैं. जबकि तृणमूल कांग्रेस 7 ज्यादा सीटें जीतकर 29 पर पहुंच गई है इस बार बंगाल में बीजेपी के कई बड़े नेता जैसे दिलीप घोष, अग्निमित्रा पॉल, अर्जुन सिंह, रेखा पात्रा को भी हार का सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *