इटली : विपक्षी दल के नेता इटली की सरकार की नीतियों को फांसीवादी बता रहे हैं। उनका कहना है कि देख की सरकार कई क्षेत्रों को अधिक स्वायत्तता देने की योजना बना रही है। ये योजनाएं देशहित में नहीं हैं और ये फांसीवादी नीतियों से प्रेरित हैं। इसी मुद्दे को लेकर इटली के संसद में पक्ष और विपक्ष में लड़ाई हो गई। दोनों तरफ के सांसद आपस में भिड़ गए।

लड़ाई ने तब तूल पकड़ा जब फाइव स्टार मूवमेंट के डिप्टी लियोनार्डो डोनो ने स्वायत्तता समर्थक नॉर्दर्न लीग के क्षेत्रीय मामलों के मंत्री रॉबर्टो काल्डेरोली के गले में इटली का झंडा बांधने की कोशिश की। लियोनार्डो डोनो की हरकत से रॉबर्टो काल्डेरोली के साथी सांसद इतना भड़क गए कि वे अपने-अपने बेंच से उठकर डोनो को घेर लिया। इसके बाद संसद में जमकर हंगामा मच गया, देखते ही देखते दोनों तरफ के लोग जुट गए और एक दूसरे पर लात-घूंसों से हमला करने लगे। इस हाथापाई में लियोनार्डो डोनो इस कदर घायल हुए कि उन्हें व्हीलचेयर पर लादकर अस्पताल ले जाना पड़ा।

सोशल मीडिया पर जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, लोग सांसदों के इस व्यावहार की आलोचना करने लगे। कई लोगों का कहना है कि इटली की पार्लियामेंट बॉक्सिंग रिंग हो गई है। वहीं, कुछ अन्य लोगों का कहना है कि इटली की सरकार के लिए ये दिन काफी शर्मिंदगी भरा है, देश में जी-7 समिट चल रहा है और सांसद इस तरह की हरकत करते हुए दिख रहे हैं। सासंद जनता के चुने हुए प्रतिनिधी होते हैं और इन्हें अपने लिए उच्च मानक रखने चाहिए। संसद में ऐसी घटनाएं बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *