9.26 लाख करोड़ की नेटवर्थ के साथ अंबानी को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली । दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट में शनिवार को बड़ा फेरबदल हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने नेटवर्थ के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। शेयर बाजार में लिस्टेड अडानी की कंपनियों के शेयरों में बीते कुछ दिनों में आए जोरदार उछाल के चलते उनकी संपत्ति में जोरदार उछाल आया है और वह एशिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं।

अडाणी ग्रुप के चेयरपर्सन गौतम अडाणी एक बार फिर ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पीछे छोडक़र भारत के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। गौतम अडाणी शेयरों में आई तेजी के कारण 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं अंबानी एक पायदान नीचे 12वें स्थान पर हैं। गौतम अडाणी की नेटवर्थ इस साल बढक़र 26.8 बिलियन डॉलर (करीब 1.05 लाख करोड़ रुपए) बढक़र 111 बिलियन डॉलर (करीब 9.26 लाख करोड़ रुपए) पहुंच गई है। वहीं मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में इस साल 12.7 बिलियन (करीब 2.23 लाख करोड़ रुपए) बढक़र 109 बिलियन डॉलर (करीब 9.09 लाख करोड़ रुपए) पर हैं।

बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी

फ्रांसीसी अरबपति और लुई वितॉ मोएट हेनेसी के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट 16.93 लाख करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी हैं। उनके बाद इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क 16.93 लाख करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस 16.60 लाख करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ तीसरे और मेटा के फाउंडर चौथे नंबर पर हैं। उनकी नेटवर्थ 13.85 लाख करोड़ रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *