चुनाव प्रचार के लिए कोर्ट ने दी है 1 जून तक राहत, 2 को जाना होगा जेल

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर करके अपनी अंतरिम जमानत को सात दिन बढ़ाने का आग्रह किया है। केजरीवाल ने कोर्ट से कहा है कि उन्हें पेट-सीटी स्कैन समेत कुछ टेस्ट करवाने हैं। बता दे शराब घोटाले मामले जेल में बंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 21 दिनों की अंतरिम राहत दी थी और 2 जून को दोबारा जेल जाने को कहा था।

सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तारी के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल का वजन सात किलो घट गया है। इसके अलावा उनका कीटोन लेवल बहुत ऊंचा है। बताया जा रहा है कि डॉक्टरों ने केजरीवाल की जांच की है और जो बातें सामने आईं हैं वह गंभीर बीमारी के लक्षण हो सकते हैं। शंका दूर करने के लिए डॉक्टरों ने उन्हें पेट-सीटी स्कैन और कई टेस्ट करवाने की सलाह दी है। यही वजह है कि सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से सात दिन की मोहलत मांगी है।

दिल्ली सरकार की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत को सात दिन बढ़ाने के लिए याचिका दायर की है। गिरफ्तारी के दौरान केजरीवाल का वजन कम क्यों हुआ यह डॉक्टरों को पता नहीं चला है। किटोन लेवल बहुत बढ़ा हुआ है। वजन घटना और किटोन लेवल इतना हाई होना, बहुत गंभीर बीमारी के लक्षण हो सकते हैं। यह किडनी में गंभीर समस्या या कैंसर के भी लक्षण हो सकते हैं। इसलिए डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें कई टेस्ट करवाना जरुरी है।

अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए एक जून तक के लिए अंतरिम राहत दे रखी है। एक जून को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का चुनाव है। 4 जून को नतीजों से पहले केजरीवाल को सरेंडर कर वापस जेल जाना होगा। हालांकि, चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि यदि इंडिया गठबंधन की जीत हो गई तो अगले ही दिन वह जेल से बाहर आ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *