पटना। प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में अपने भाषण के दौरान ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया जिसको लेकर राजनीति गरमा गई है। पीएम मोदी के भाषण को कांग्रेस बौखला गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गोरखपुर की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की जिम्मेदारी बनती है कि इस पद की गरिमा रखें। पीएम पद का हम सब आदर व सम्मान करते हैं। क्या उनकी जिम्मेदारी नहीं बनती कि इस पद की गरिमा रखें?

प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी कह रहे हैं संविधान बदलना है। वहीं, हम मुद्दों की बातें कर रहे हैं। आज कांग्रेस पार्टी की गारंटी है रोजगार और नौकरी, हमारी सरकार बनने पर 8,500 हर माह गरीब परिवार को दिया जाएगा।

इसके बाद प्रियंका ने अपने भाषण के वीडियो के साथ सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री जी ने अपने भाषण में विपक्षी नेताओं के लिए ऐसे-ऐसे शब्द इस्तेमाल कर रहे हैं जो इतिहास में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किए। क्या उनकी जिम्मेदारी नहीं बनती कि पद की मर्यादा रखें? प्रियंका ने कहा मैं कहना चाहती हूं कि मोदी जी! आपने कहा है कि देश आपका परिवार है। परिवार का जो मुखिया होता है, हमेशा परिवार के सदस्यों के लिए उसकी आंखों में शर्म होती है, वो नहीं खोनी चाहिए।

आखिर मुजरा क्या होता है? दरअसल, मुजरा डांस आमतौर पर महिलाएं करती थीं, जो भारत में मुगल शासन के दौरान उभरा। अभिजात वर्ग और स्थानीय शासक अपने मनोरंजन के लिए अक्सर तवायफों को बुलाते थे। मुजरा महफिलों और कोठों यानी विशेष घरों में किया जाता था। मुगल शासन के दौरान, दिल्ली, लखनऊ, जयपुर समेत कई जगहों पर मुजरा करने की परंपरा एक पारिवारिक कला थी और अक्सर मां से बेटी को दी जाती थी। मुजरा शास्त्रीय कथक नृत्य के तत्वों को स्थानीय संगीत के साथ जोड़ता है, जिसमें ठुमरी और गजल शामिल हैं। मुगल काल की कविताएं भी शामिल हैं। शादी या महत्वपूर्ण अवसरों पर मुजरा करवाया जाता था। बाद में मुजरा डांस धीरे-धीरे वेश्यावृत्ति से जुड़ गया।

पीएम मोदी को अब आराम की जरूरत: पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि समझ नहीं आ रहा है कि पीएम मोदी की एक बार फिर जुबान फिसली है या…कुछ और बात है। समझ ही नहीं आ रहा है कि क्या कहें। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को शायद अब प्रचार से थकान बढ़ गई है। जिन शब्दों का वह इस्तेमाल करते हैं कि मुजरा करेगी कांग्रेस पार्टी, इस तरह के शब्द का इस्तेमाल करना प्रधानमंत्री के पद पर बैठे व्यक्ति को शोभा नहीं देता है। पीएम मोदी को अब आराम की जरूरत है। पवन खेड़ा ने कहा मैं अमित शाह और जेपी नड्डा जी से आग्रह करता हूं कि वह आपकी थोड़ी सी भी सुनते हैं तो तुरंत इलाज कराइए, उनको इलाज की जरुरत है।

प्रधानमंत्री को ऐसी बातें करना शोभा देता है: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर अपने वोट बैंक के लिए मुजरा करने का आरोप लगाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की। राकांपा के नेता क्लाइड क्रैस्टो ने सोशल मीडिया पर उनकी पिछली टिप्पणियों का जिक्र करते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री को एम अक्षर से शुरू होने वाले शब्दों के प्रति इतना आकर्षण क्यों है? क्रैस्टो ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि एम अक्षर से यह कैसा आकर्षण? मुसलमान, मछली, मंगलसूत्र, मटन…अब मुजरा। क्या भारत के प्रधानमंत्री को इस तरह की बातें करना शोभा देता है।

प्रधानमंत्री की भाषा और भाजपा की सीटें दोनों गिर रही हैं:राहुल

मुजरा विवाद पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की भाषा की गरिमा और भाजपा की सीटें, दोनों लगातार गिरती जा रही हैं। उन्होंने ये टिप्पणी उस वक्त की है, जब पीएम मोदी ने बिहार की एक चुनावी सभा में विपक्षी गठबंधन इंडिया पर शनिवार को तीखा हमला बोलते हुए उस पर मुस्लिम वोट बैंक के लिए गुलामी और मुजरा करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट लिखा-प्रधानमंत्री की भाषा की गरिमा और भाजपा की सीटें-दोनों ही गिर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *