– सुप्रीम कोर्ट ने सच माना, इस खेल की सच्चाई हम सामने लाएंगे

नई दिल्ली । मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने दिल्ली में एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला। इस दौरान उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले पर बात की, जिसमें चुनाव आयोग के फॉर्म 17सी डेटा और बूथ-वाइज वोटर टर्नआउट पब्लिश करने को लेकर कोई भी निर्देश देने से इनकार कर दिया है।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि संदेह का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है। हम एक दिन निश्चित रूप से सभी के साथ इस पर चर्चा करेंगे। राजीव बोले कि यहां क्या खेल है, संदेह क्यों पैदा किए जाते हैं। हम एक दिन यह सामने लाएंगे और सभी को दिखाएंगे कि लोगों को कैसे गुमराह किया जाता है। लोगों के मन में कैसे संदेह पैदा होता है। सुप्रीम कोर्ट ने 24 मई को चुनाव आयोग की वेबसाइट पर फॉर्म 17सी डेटा अपलोड करने और बूथ-वाइज वोटर टर्नआउट डेटा पब्लिश करने की मांग वाली याचिका पर कोई भी निर्देश देने से इनकार कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव

राजीव कुमार ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव होंगे। राजीव बोले- लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर में हुई वोटिंग से चुनाव आयोग उत्साहित है, इसलिए वहां बहुत जल्द विधानसभा चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जम्मू-कश्मीर के लोग अपनी सरकार डिजर्व करते हैं। यह सुनना बहुत सुकून भरा है कि लोग बड़ी संख्या में मतदान करने आ रहे हैं। लोकतंत्र की जड़ें और मजबूत हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *