नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को आम लोगों से जुड़ने के लिए दिल्ली मेट्रो की सवारी की। मेट्रो में यात्रा करते राहुल गांधी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

मेट्रो में सफर के दौरान उन्होंने लोगों से बातचीत कर उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं। वे उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के साथ मंगोलपुरी में एक रैली के लिए जा रहे थे। दिल्ली में 25 मई को मतदान होना है और गुरुवार को प्रचार का आखिरी दिन है। गुरुवार को कन्हैया कुमार के समर्थन में चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा संविधान को बदलने की कोशिश की है।

उन्होंने आरोप लगाया, ये लोग (भाजपा) हमेशा इस (संविधान को) फाड़कर फेंक देना चाहते थे। उन्होंने न भारतीय संविधान और न ही भारतीय ध्वज को कभी स्वीकार किया। इस चुनाव में आखिरकार उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि वे संविधान को बदलना चाहते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, इस चुनाव में लड़ाई भारतीय संविधान की रक्षा के लिए है। यह महज एक किताब नहीं है, हमारा संविधान गांधी, अंबेडकर और नेहरू जी की हजारों साल की वैचारिक विरासत को लिए हुए है।

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि भाजपा संविधान को बदलने का प्रयास करती है, तब उस राजनीतिक विरोधियों और लाखों नागरिकों के विरोध का सामना करना पड़ेगा। राहुल गांधी ने कहा, मैं उन्हें (भाजपा) बताना चाहता हूं कि आपमें ऐसा करने (संविधान बदलने) की हिम्मत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *