नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के कथित मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीएम विभव कुमार को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। यहां दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जांच तेज करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंची है। इस टीम में एडिशनल डीसीपी और एसीपी भी शामिल रहे हैं।

 

जानकारी अनुसार दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को गिरफ्तार कर जांच तेज कर दी है। दिल्ली पुलिस आज शनिवार दोपहर पूर्व करीब 11 बजकर 40 मिनट पर सीएम हाउस पहुंची। पुलिस टीम में एडिशनल डीसीपी और एसीपी समेत अनेक पुलिस अधिकारी शामिल थे। इसी बीच पुलिस टीम ने पूछताछ के लिए विभव कुमार को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। जानकारी अनुसार दिल्ली पुलिस विभव को सिविल लाइंस थाने लेकर पहुंची है। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल के साथ सीएम हाउस पहुंची थी। जहां उन्होंने घटना का सीन रीक्रिएट किया था। इसके अतिरिक्त दिल्ली पुलिस ने सीएम हाउस से 8 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी एकत्र किए।

 

पुलिस द्वारा विभव को गिरफ्तार किए जाने के बाद ही सिविल लाइंस थाने में उनके वकील भी पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि यहां दिल्ली पुलिस ने विभव के वकीलों को थाने के अंदर जाने से रोक दिया और कहा-सुनी के बाद उनके बीच में धक्का-मुक्की भी हुई है। इस नई घटना पर वकील संजीव का कहना था, कि 15 से 20 मिनट हो गए हम थाने के बाहर खड़े हैं, पुलिस हमें अंदर जाने नहीं दे रही, पुलिस यह सब किसी के इशारे पर कर रही है। वकील का आरोप है कि उन्हें पुलिस ने एफआईआऱ की कॉपी भी नहीं दी है। बिना किसी नोटिस के पुलिस ने विभव को गिरफ्तार कैसे कर लिया यह कानूनन गलत कार्य है। वहीं वकील करण शर्मा ने बताया कि पुलिस से कोई जानकारी हासिल नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि हमने तो उन्हें ई-मेल भेज कर जांच में सहयोग करने की भी बात कह दी है। उनका कहना था कि मीडिया के जरिये पता चला है कि एफआईआर हुई है, लेकिन अभी तक तो कोई नोटिस नहीं दिया गया है। बहरहाल पुलिस ने पूछताछ के नाम पर विभव को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें सिविल लाइंस थाने ले आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *