भिंड। जिले के लहार में लोकायुक्त ने एक पटवारी को ग्वालियर से गई लोकायुक्त टीम ने साढ़े तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। लोकायुक्त टीम ने पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया, जो टवारे के लिए रिश्वत ले रहा था। आरोपित पटवारी रुरई हल्के में पदस्थ था। जानकारी के मुताबिक, रुरई गांव निवासी राजबहादुर की जमीन के बंटवारे का प्रकरण पटवारी जितेंद्र सोनी के पास था।

लेकिन वह पटवारी बंटवारे के प्रकरण को निपटा नहीं रहा था। बार-बार टालने के बाद पटवारी ने राजबहादुर से रिश्वत मांगी, तभी प्रकरण को निपटाने के लिए कहा। राजबहादुर ने इस बात की शिकायत लोकायुक्त से की। लोकायुक्त ने रिकार्डिंग सहित अन्य औपचारिकता पूरी करने के बाद राजबहादुर के माध्यम से पटवारी को रिश्वत देने की तारीख व समय तय किया।

इसके बाद शुक्रवार को तय हुआ कि जनपद पंचायत के सामने वाली गली में पटवारी जितेंद्र उसे मिलेगा और रिश्वत के पैसे लेगा। तय समय पर राजबहादुर पटवारी के पास पहुंचा और उसे रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपये दिए। जैसे ही पटवारी ने पैसे लिए, वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। मीडिया से बातचीत करते हुए निरीक्षक लोकायुक्त ग्वालियर कविंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आगे इसमें विस्तृत विवेचना होगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *