पटना। बीते रोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की राजधानी पटना में रोड शो किया। इसमें बिहार की जनता काफी उत्साहित दिखी। पीएम मोदी ने इस उत्साह से गद गद हो गए। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि आज बिहार ने मुझे असीम ऊर्जा से भर दिया है।

पीएम ने रोड शो के तुरंत बाद पटना के लोगों के प्रति आभार जताया। उन्होंने एक्स पर पांच पोस्ट कर कहा-पटना के अपने परिवारजनों का बहुत-बहुत आभार! आज के रोड शो में आप सबका अभूतपूर्व जोश और उत्साह असीम ऊर्जा से भर देने वाला है। विशेषकर युवा साथियों और माताओं-बहनों ने इसमें भागीदारी कर जिस प्रकार भरपूर आशीर्वाद दिया, उससे पता चलता है कि शहर के लोगों का भाजपा-एनडीए से कितना गहरा जुड़ाव है। इससे विकसित-पटना के संकल्प को साकार करने की भावना और प्रबल हुई है।

रोड शो के दौरान पीएम-सीएम उमड़े लोगों का अभिवादन दोनों हाथ जोड़कर तो कई बार हाथ हिलाकर करते रहे। रोड शो को लेकर पटना में उत्सवी माहौल दिखा। दिन के दो बजे से ही लोगों का जुटना शुरू हो गया था। हर ओर भाजपा का झंडा लहरा रहा था। जदयू और लोजपा के समर्थक भी अपनी-अपनी पार्टी का झंडा लेकर पहुंचे थे। बड़ी संख्या में लोगों ने अपने चेहरे पर नरेन्द्र मोदी का मास्क पहन रखा था।भगवा रंग के बने विशेष रथ (गाड़ी) पर पीएम भट्टाचार्य मोड़ के ठीक पहले सवार हुए। रथ पर पीएम की बाईं ओर मुख्यमंत्री तो दाहिनी ओर रविशंकर प्रसाद खड़े हुए। प्रधानमंत्री के ठीक पीछे उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी मौजूद थे। पीएम के रथ के आगे-पीछे सुरक्षा बलों की गाड़ी थी। रोड शो में अबकी बार-400 पार के नारे गूंजते रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बायीं ओर खड़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे। मोदी के दायीं ओर पटना साहिब से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद खड़े दिखे। वे हाथ जोड़ कमल का फूल थामे वोट की अपील करते रहे। पीएम के ठीक पीछे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी खड़े रहे। इनके अलावा किसी अन्य नेता को रथ पर जगह नहीं मिली।बता दें कि पटना में रविवार को शाम छह बजे से 80 मिनट देर शाम 7.20 बजे रोड शो भट्टाचार्या मोड़ से जैसे ही आरंभ हुआ, दोपहर से ही पीएम के दीदार के लिए इंतजार में खड़े लोगों का उत्साह चरम पर पहुंच गया। रोड शो भट्टाचार्य मोड़ से पीरमुहानी, बुद्धमूर्ति, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड, बाकरगंज होते हुए उद्योग भवन तक गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *