-पोस्टर में लिखा-वोट फॉर कांग्रेस, पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर हटाए

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक के साथ मनमोहन सिंह के पोस्टर लगाए गए हैं। दिल्ली में बीजेपी आईटी सेल ने इस पोस्टर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर कर दिया, जिसके बाद कांग्रेस एक बार फिर निशाने पर आ गई है। दिल्ली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर इस पोस्टर को हटा दिया है।

बीजेपी ने जो पोस्टर पोस्ट किया है इसमें यासीन मलिक के साथ मनमोहन सिंह नजर आ रहे हैं और यासीन मलिक की रिहाई की मांग के साथ कांग्रेस को वोट देने की अपील की गई है। दिल्ली में 25 मई को मतदान होना है। यह पोस्टर किसने लगवाए हैं, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें, यासीन मलिक आतंकी फंडिंग मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। उनकी अगुवाई वाले जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट को प्रतिबंधित घोषित किया है। देश में यूपीए की सरकार के समय दिल्ली में यासीन मलिक ने मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी। उस समय मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे। पोस्टर में लगी तस्वीर इसी मुलाकात की बताई जा रही है। बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने इस पोस्टर का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, दिल्ली भर में कांग्रेस के समर्थन में पोस्टर लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक मनमोहन सिंह ने फरवरी साल 2006 में यासीन मलिक से मुलाकात की थी। यह मुलाकात अलगाववादी नेता, कश्मीर के अन्य नेताओं और संगठन के साथ राउंड चेबल टॉक से पहले की गई थी। तब मनमोहन सिंह ने यासीन मलिक को पीएम आवास बुलाया था। इस मुलाकात से जुड़ी तस्वीर पहले भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। तब भी कांग्रेस निशाने पर आ गई थी। उस तस्वीर में मनमोहन सिंह यासीन मलिक के साथ हाथ मिलाते नजर आ रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *