मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन एवं संभाग आयुक्त डॉ. खाड़े की मौजूदगी में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

पद्मा विद्यालय की छात्रा कु. कामाक्षी को बनाया स्वीप का ब्राण्ड एम्बेसडर

ग्वालियर : “मोको करनो है मतदान कि पोलिंग ले चल लांगुरिया” लोकगीत की धुन पर शासकीय पद्माराजे कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने मतदान पर केन्द्रित संगीतमयी नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही सभी को मतदान करने का संदेश दिया। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन एवं संभाग आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े सहित कार्यक्रम में मौजूद सभी अधिकारियों एवं वरिष्ठ नागरिकों ने इस प्रस्तुति की खुलकर सराहना की। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने इस अवसर पर सभी को लोकतंत्र के महापर्व 7 मई को अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई। साथ ही स्वयं वोट डालने एवं अपने परिजनों, मित्रों व पड़ोसियों को मतदान के लिये प्रेरित करने का आह्वान किया।

 

स्वीप (सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता) के तहत बुधवार को तानसेन रेसीडेंसी में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में यह प्रस्तुति हुई। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर श्री अरविंद सक्सेना, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विवेक श्रोत्रिय, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं शहर के वरिष्ठ व युवा मतदाता मौजूद थे।

 

पद्मा विद्यालय के आचार्य बृजेश यादव के निर्देशन व छात्रा कु. कामाक्षी की कोरियोग्राफी में महिलाओं द्वारा संचालित “पिंक बूथ” सहित मतदान के महत्व को रेखांकित कर रही मनोहारी प्रस्तुति को दर्शकों की खूब सराहना मिली। संभाग आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े ने इस उत्कृष्ट प्रस्तुति से खुश होकर कु. कामाक्षी को स्वीप का ब्राण्ड एम्बेसडर बनाने की घोषणा की। साथ ही कहा कि जिले में जगह-जगह इस नृत्य नाटिका का मंचन कराकर लोगों को मतदान के लिये प्रेरित कराया जायेगा।

 

लोकसभा चुनाव में सभी बढ़चढ़कर मतदान करें – राजन

 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने कहा कि मतदान करने में ग्वालियर जिला प्रदेश में बहुत पीछे है। पिछले विधानसभा चुनाव में ग्वालियर जिले का मतदान प्रतिशत मात्र 60 प्रतिशत रहा, जबकि प्रदेश का औसत 78 प्रतिशत था। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हम सभी को वोट के माध्यम से सरकार चुनने का अधिकार है। इसका हम सभी को अपने वोट का उपयोग करना चाहिए। इस बार के लोकसभा चुनाव में सभी बढ़चढ़कर मतदान के लिये आगे आएं। सभी लोग न केवल स्वयं अपने मताधिकार का प्रयोग करें, बल्कि दूसरों को भी इसके लिये प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *