भिण्ड, 06 सितंबर। जिले के मेहगांव कस्बे में नेशनल हाइवे के किनारे स्थित एक स्कूल की इमारत में शनिवार को एक बम मिलने से दहशत फैल गई थी। बम के साथ एक पर्चा भी मिला जिसे बम पर लपेट कर रख छोड़ा गया था। पर्चे में  मेहगांव के सभी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। हालांकि ग्वालियर से पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने जांच की तो यह किसी सिरफिरे की शरारत निकली।  

भाजपा नेत्री पूर्णिमा सिंह के पति अरविंद सिंह भदौरिया के मेहगांव स्थित स्कूल में शनिवार की सुबह एक बम मिलने से हड़कंप मच गया। बम के साथ एक धमकी भरी चिट्ठी भी मिली थी, जिसमें कस्बे के सात दूसरे स्कूलों में भी एक साथ धमाके होने की धमकी दी गई थी।

भिण्ड एसपी मनोज कुमार ने सूचना मिलते ही ग्वालियर से बम निरोधक दस्ता बुलवाया। बम को रीयलटाइम एक्स-रे स्कैन किया गया तो उसमें बारूद की जगह मिट्टी निकली। हालांकि पुलिस ने एहतियातन मेहगांव नगर के सभी स्कूलों की तलाशी कराई, लेकिन कोई बम नहीं मिला। मेहगांव टीआई शिव सिंह यादव ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

बम निरोधक दस्ते के स्केन में बारूद की जगह निकली PVC पाइप में भरी मिट्टी

निजी स्कूल में बम के साथ धमकी भरा पत्र मिलने के बाद शनिवार दोपहर बाद  इंस्पेक्टर जनवेद सिंह तोमर के नेतृत्व में ग्वालियर से आई टीम ने रियल टाइम X-Ray व्यूइंग सिस्टम से बम को स्कैन किया, पता चला कि रंगबिरंगी पैकिंग में पीवीसी के छह इंच पाइप के टुकड़े हैं, जिनमें मिट्टी भरी हुई है। उसके अंदर कोई बैटरी या वाइरिंग नहीं है। राहत में आई बम निरोधक टीम ने रेत के बोरों में रखकर डिफ्यूज कर दिया गया।

शनिवार को दिन भर मेहगांव के स्कूलों में हुई बम की तलाश

टीडीएस स्कूल में मिले बम की स्केनिंग कर डिफ्यूज करने के बाद बम निरोधक दस्ते ने पुलिस टीम के साथ मेहगांव के पीस कॉलेज, दैपुरिया महाविद्यालय, पायनियर कॉलेज, रामजीलाल विद्यालय, शासकीय कन्या एवं बालक विद्यालय, एसोसियन, जागरण अकादमी, ड्रीम चाइस, अथर्वा इंटरनेशनल समेत सभी सरकारी-निजी स्कूली तलाशी कराई। हालांकि कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली।

धमकी की चिट्ठी में लपेट कर स्कूल में रखा बम   

भिण्ड जिले के मेहगांव कस्बे में उस वक्त सनसनी फैल गई जब नेशनल हाइवे पर स्थित स्कूल TDS स्कूल में एक बम मिला। बम को कागज के एक पुर्जे में लपेट कर रखा गया था, पुर्जे को पढ़ा गया तो उसमें पूरे मेहगांव के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी लिखी हुई थी। धमकी देने वाले ने लिखा था कि मेहगांव के 7 बड़े स्कूलों में बम रखे गए हैं। धमकी ने वाले ने TDS स्कूल के संचालक को संबोधित करते हुए लिखा था कि भदोरिया साहब बचा सको तो बचा लो। धमकी देने वाले ने दावा किया था कि वह करीब एक महीने से मेहगांव में रह कर रैकी कर रहा है, अब उसके पास कस्बे की सारी जानकारियां हैं। उसने लिखा है – अब मज़ा आएगा सारे मेहगांव में बम फटेंगे, लोग मरेंगे। पहले तुम बचो भदौरिया जी उसके बाद बाजार फटेगा। नमस्ते, ख़ुदा हाफ़िज़!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *