अयोध्या । आज रामनवमी है मतलब भगवान श्रीराम का जन्मदिन। इस मौके पर जहां तमाम रामभक्तों ने प्रभूश्रीराम का जन्मोत्सव मनाया वहीं भगवान सूर्यदेव ने उनका तिलक किया और 5 मिनिट तक श्रीराम के दमकते ललाट के दर्शन किए। खास मौके पर अयोध्या के राम मंदिर में उस वक्त अद्भूत नजारा देखने को मिला, जब प्रभु श्री राम के ललाट पर सूर्य तिलक किया गया। यह अलौकिक नजारा भक्ति से भावविभोर कर देने वाला था। जैसे ही प्रभु श्री राम का सूर्य तिलक हुआ। पूरा मंदिर परिसर श्रीराम के नारे के उद्घोष से गूंज उठा।

सोशल मीडिया पर यह सूर्य तिलक का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।अयोध्या में विशेष पूजा में शामिल होने के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ा है। दोपहर ठीक 12 बजे रामलला का सूर्य तिलक हुआ। सूर्य तिलक होने के बाद भगवान श्री राम की विशेष पूजा की गईं और आरती उतारी गई। दर्शन का समय बढ़ाकर 19 घंटे कर दिया गया है, जो मंगला आरती से प्रारंभ होकर रात्रि 11 बजे तक चलेगा। चार बार लगने वाले भोग के लिए केवल पांच-पांच मिनट के लिए ही पर्दा बंद होगा।

श्री राम जन्मोत्सव का प्रसारण अयोध्या नगरी में लगभग सौ बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया जाएगा। न्यास के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी लाइव प्रसारण किया गया।प्रशासन ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है। जगह-जगह बैरियर लगाकर श्रद्धालुओं को कतार में दर्शन कराए जाने की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *