बांदा । यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। अंसारी को जेल में हार्ट अटैक आने की के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मुख्तार की हालत नाजुक थी। मेडिकल कॉलेज प्रसाशन ने देर रात मौत की पुष्टि कर दी है। प्रशासन के अनुसार रात को 08.25 बजे मुख्तार अंसारी की मौत हुई। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है।

बांदा जेल में कैद मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।
गौरतलब है कि हाल के दिनों में मुख्तार अंसारी की तबीयत कई बार बिगड़ी थी। मंगलवार शाम बांदा जिले के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज से उन्हें छुट्टी मिली थी। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ। सुनील कौशल ने बताया था कि अंसारी को पेट दर्द, पेशाब और मल त्यागने में समस्या के चलते उस समय अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अंसारी की मौत की खबर मिलते ही मऊऔर गाजीपुर में सुरक्षा व्यवस्था बढा दी गई है। अंसारी कई मामलों में सजायाफता था। उसे पंजाब की जेल में भेजा गया था वहां से योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उसे वापस बुलवा लिया था और बांदा जेल में डाल दिया गया था। अंसारी की मौत के बाद उत्तरप्रदेश में पुलिस हाई अलर्ट पर है। अंसारी के भाई और अन्य लोगों ने आरोप लगाया गया है कि उसे धीमा जहर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *