नई दिल्ली : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को 46 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की जिसमें सबसे प्रमुख नाम पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का है। अजय राय को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया गया है तो दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश के राजगढ़ से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस उम्मदिवारों की चौथी सूची में एमपी के प्रत्याशी

सागर से गुड्डू राजा बुंदेला, रीवा से नीलम मिश्रा, शहडोल से फुन्देलाल मार्को, जबलपुर से दिनेश यादव, बालाघाट से सम्राट सारस्वत, होशंगाबाद से संजय शर्मा, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह, उज्जैन से महेश परमार, मंदसौर से दिलीप सिंह गुर्जर, रतलाम से कांतिलाल भूरिया और इंदौर से अक्षय कांति बम को टिकट दिया गया है।

पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 183 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. उसने पहली सूची में 39, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे। देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा।लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *