उदयपुर, 29 अगस्त। सेमारी थाना क्षेत्र के मल्लाड़ा गांव में 30 साल की युवती ने गुरुवार को आत्महत्या के इरादे से विष खा लिया। उसे अस्पताल लेजाया गया, जहां शुक्रवार शाम उसकी मौत हो गई। पीड़िता ने सुसाइडनोट भी लिखा, लेकिन पति इतनी से ख़ौफ़ज़दा थी कि उसने सुसाइडनोट भी ऐसी जगह लिखा जहां पति की निगाहों से बचा रह सके। सुसाइड नोट में उसने लिखा कि पति को हर हाल में सज़ा मिले।  

मरते वक्त भी 30 साल की रेखा मेघवाल पति खेमराज से इसे इतना डरी हुई थी कि सुसाइड नोट लिखने के लिए अपने शरीर का वह हिस्सा चुना जो आमतौर पर किसी को नज़र न आता। पति की प्रताड़ना से परेशान रेखा मेघवाल ने गुरुवार को  विष खा लिया, पति और परिजन उसे फौरन सलूंबर अस्पताल ले गए, लेकिन महिला को बचाया नहीं जा सका। पुलिस के अनुसार, मृतका की यह तीसरी शादी थी। उसकी कोई संतान नहीं थी, जबकि खेमराज के पहले पत्नी से 4 बच्चे हैं। एक बेटे की शादी हो चुकी है।

पति की नज़र से बचाने जांघ पर लिखा सुसाइड नोट, लिखा-पति को सज़ा हर हाल में मिले

जहर खा कर मौत हुई थी, इसलिए पुलिस ने परिजन को सौंपे जाने से पहले शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शरीर को अनावृत करते ही पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर चौंक गए और पुलिस को बुलवा लिया। दरअसल रेखा मेघवाल ने जांघ पर सुसाइड नोट लिखकर पति को सजा देने की गुहार लगाई थी। रेखा को पति खेमराज का इतना ख़ौफ़ था कि वह सुसाइड नोट लिखने के लिए माथापच्ची कर रही थी सुसाइड नोट कहां लिखे और रखे? जब पुलिस ने उसकी जांघ पर लिखा सुसाइड नोट देखा, तो हैरान रह गई। महिला ने जांघ पर 14 लाइन का सुसाइड नोट लिखा था।

पति कहता था, तेरे जैसी 17 और ले आऊंगा

रेखा ने सुसाइड नोट में लिखा था-पति कहता था कि तेरे जैसी 17 और ले आऊंगा। रेखा ने साफ लिखा था कि अगर वो कागज पर सुसाइड नोट लिखती, तो उसका पति फाड़ देता। दीवार पर लिखती, तो मिटा देता। जांघ पर उसकी नज़र नहीं पड़ती, इसलिए उसने यह जगह चुनी। पुलिस ने पति खेमराज के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *