‘मैंने इनको सम्मान दिया लेकिन ये लोग कमा रहे थे’

बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में नीतीश कुमार सरकार पास हो गई है. फ्लोर टेस्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में आरजेडी पर जमकर हमला बोला. नीतीश कुमार ने कहा, साल 2005 में मेरे आने से पहले लालू यादव और राबड़ी देवी के पास राज्य के लिए काम करने के लिए 15 साल थे. वे (आरजेडी) कहते हैं कि मुस्लिम हमारे साथ हैं. लेकिन उन्होंने क्या किया. उनके राज में हिंदू-मुस्लिमों के बीच कई बार हिंसा हुई. क्या तब किसी में हिम्मत थी कि रात में बाहर चला जाए? क्या तब कोई सड़क थी?नीतीश कुमार के पक्ष में129 वोट पड़े. लेकिन

 

जब मैं बतौर मुख्यमंत्री आया तब यह सब कुछ बंद हुआ. जो उन्होंने 15 साल में नहीं किया, मैंने उसे तुरंत किया. मैंने समाज के विकास के लिए हर स्तर पर काम किया. नीतीश कुमार ने आगे कहा, मेरे आने पर कानून एवं व्यवस्था बेहतर हुई है. महिलाएं देर रात तक घूम सकती हैं. जब आरजेडी वापस आई तो उन्होंने मेरी ही पॉलिसी और स्कीमों को आगे बढ़ाया और अब वे क्रेडिट लेने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम ने कहा, ये लोग कमा रहे थे. मैंने इनको इज्जत दी लेकिन मुझे उस वक्त तकलीफ हुई, जब मुझे इनके गलत कारनामों के बारे में पता चला.

 

फ्लोर टेस्ट पर नीतीश कुमार ने कहा, ‘जब ये लोग (कांग्रेस और RJD) साथ थे तो हमने बाकी सब लोगों को एकजुट करने के लिए यहां पर बैठक भी की. मैंने इतने दिन मेहनत की और मैं सबको एकजुट कर रहा था लेकिन कुछ हुआ? कांग्रेस पार्टी को डर लग रहा था. हम बार-बार कह रहे थे कि बाकी पार्टियों को एकजुट कीजिए. हमें बाद में पता चला कि इनके (तेजस्वी यादव) पिता भी उनके (कांग्रेस) साथ हैं तब मुझे पता चला कि कुछ होने वाला नहीं है और फिर मैं अपनी पुरानी जगह (NDA) पर आ गया जहां मैं बहुत पहले था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *