ग्वालियर, 17 अगस्त। आठ कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला न्यायालय को 21 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है। अब डीजे कोर्ट 22 और 23 अगस्त को अवकाश के कारण 24 अगस्त को खुलेगा।

जिला एवं सत्र न्यायालय के आठ कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और डीजे कोर्ट प्रबंधन ने यह फैसला किया है। कोरोनावायरस की चेन तोड़ने के लिए फिलहाल कोर्ट पूरी तरह बंद रहेंगे। हालांकि जज और एडीजे को घर से ही जमानत और आवश्यक सुनवाई के निर्देश डीजे ने दिए हैं।

लेखापाल समेत 8 कर्मचारियों को कोरोना

जिला न्यायालय के लेखापाल अजय भटनागर और नाजिर रोहित माहोर का 10 अगस्त को तबीयत खराब होने पर कोरोना टेस्ट किया गया था। 12 अगस्त को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई इसके बाद उनके संपर्क में रहने वाले सहयोगी लिपिक राजकरण डांगा और राकेश जयसवाल भी पॉजिटिव पाए गए। इनके अलावा एडीजे कोर्ट में तैनात रीडर श्रीकृष्ण मांझी और स्टेनो मनोज कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इसके बाद इन लोगों के संपर्क में आए जेएमएफसी कोर्ट के रीडर यशवंत शाक्य और ए डी जे सचिन जैन कोर्ट के रिकार्डकीपर रामसेवक गोस्वामी की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

अब 24 अगस्त से खुलेंगी अदालतें, जरूरी मामले घर से ही सुनेंगे जज

एक साथ आठ कर्मचारियों के संक्रमित मिलने के बाद डीजे दीपक अग्रवाल ने कलेक्टर और सीएमएचओ को इसकी जानकारी दी। बाद में तय किया गया कि कोर्ट को फिलहाल 21 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया जाए। अब 24 अगस्त को ही अदालतें खोली जाएंगी। हालांकि जरूरी मामलों की सुनवाई के लिए विधिक अधिकारियों को घर से ही सुनवाई करने के निर्देश डीजे ने दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *