राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र

जयपुर । राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज गुरुवार को भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इस चुनावी घोषणा पत्र में सरकार बनने पर एसआईटी गठित कर गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार की जांच कराने का भी वादा किया गया है| इसके साथ ही किसानों से बड़े-बड़े वादे पार्टी ने किये हैं, जिसमें गेहूं की फसल 2700 रुपये प्रति क्विंटल खरीदी और किसानों की कुर्क जमीनों का मुआवजा देने के लिए कमेटी बनाने का वादा भी किया गया है| घोषणा पत्र जारी करने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा और परिवारवाद और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए।
भाजपा के द्वारा जारी घोषणा पत्र में वादा किया गया है कि गेहूं 2700 रुपए प्रति क्विंटल खरीदा जाएगा। इसके साथ ही जिन किसानों की जमीन कुर्क की गई, उन्हें मुआवजा देने के लिए कमेटी गठित की जाएगी। महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर शहर में एंटी रोमियो फोर्स बनाने से लेकर हर थाने में एक महिला डेस्क बनाने तक की घोषणा पत्र में की गई है। इसके साथ ही मेरिट में आने वाली छात्राओं को 12वीं के बाद फ्री स्कूटी देने का भी वादा किया गया है| वहीं भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र में बेरोजगारों के लिए पांच साल में ढाई लाख को सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया है। खास बात यह है कि गहलोत सरकार के घोटालों और भ्रष्टाचार की जांच के लिए एसआईटी गठित कर कार्रवाई का वादा भी इस घोषणा पत्र में किया गया है।
घोषणा पत्र जारी करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा की सरकार आई तो गहलोत सरकार में हुए भ्रष्टाचार की जांच के लिए एसआईटी गठित करवाएंगे| पेपर लीक, जल जीवन मिशन, वृद्धा पेंशन घोटाले जैसे अनेक घोटालों की जांच करवाई जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा| इसके साथ ही मध्य प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मी योजना की तर्ज पर लाडो प्रोत्साहन योजना लागू करने का वादा किया गया है| इसके तहत 2 लाख रुपए का सेविंग बॉन्ड हर नवजात बेटी के नाम दिया जाएगा। इसमें छठी कक्षा में साल का 6 हजार रुपए, नौंवी में 8 हजार रुपए, 10वीं में 10 हजार में और 12वीं क्लास में 14 हजार रुपए, प्रोफेशनल पढ़ाई के लिए 50 हजार रुपए और 21 साल की होने पर 1 लाख रुपए बैंक खाते में जमा कराए जाने की योजना है।
भाजपा ने अपने घोषाणा पत्र में युवाओं का खास ख्याल रखते हुए कहा है कि राजस्थान में आईआईटी और एम्स की तरह ही हर संभाग स्तर पर एक राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और राजस्थान इंस्टीटयृट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना की जाएगी| इससे युवाओं को खासा लाभ होगा।
घोषणा पत्र जारी कर रहे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार पिछले पांच साल में 5 बातों के लिए जानी जाती है, पहला भ्रष्टाचार, दूसरा महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़, तीसरा किसानों का तिरस्कार, चौथा पेपर लीक और पांचवां गरीब-दलित और पिछड़ों पर अत्याचार। इसके साथ ही नड्डा ने भ्रष्टाचार की जांच कराने के लिए सरकार बनने पर एसआईटी गठित करने की बात भी कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *