इंदौर : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों की नामांकन रैली में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल हुए। पंजाब से आए अमरिंदरसिंह राजा बरार, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, शोभा ओझा और इंदौर-3 से पूर्व विधायक अश्विन जोशी समेत तमाम प्रत्याशी साथ रहे। मोतीतबेला पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो भ्रष्टाचार का शिकार नहीं है। यदि नहीं हुआ तो वह भ्रष्टाचार का गवाह जरूर है। हालत यह है कि रुपए दो, काम लो। 50 एकड़ जमीन है और रुपए दोगे तो गरीबी रेखा में शामिल हो जाओगे। शिवराज सिंह चौहान 10-10 घोषणाएं करते हैं। मैं कहता हूं एक-एक लाख पदों को भरने की घोषणाएं मत करिए, केवल जो खाली पड़े पद हैं, उनको ही भर दिए। शिवराजसिंह को ठगराज बताते हुए कहा कि पांच महीने में घोषणा और भ्रष्टाचार की मशीन की स्पीड डबल हो गई।

उन्होंने दोहराते हुए कहा कि ये मप्र के भविष्य का चुनाव है। जिस तरह प्रदेश को ठगा है, 18 साल में सबकुछ चौपट कर दिया। ये इन्वेस्टमेंट समिट में 33 लाख करोड़ के इन्वेस्टमेंट का दावा किया था। लेकिन कुछ नहीं आया। मैंने मुख्यमंत्री रहते प्रदेश की नई छवि और पहचान बनाने की कोशिश की। मैंने यहां उद्योगपतियों का सम्मेलन किया। सबने यहां निवेश का आश्वासन दिया। पर हमारी सरकार ही चली गई। इंदौर के लोग दूसरों को ज्ञान देते हैं इंदौर के लोगों के लिए नाथ ने कहा कि सन 75 से अब तक कितनी दफा इंदौर आता हूं। यहां के लोग सुनते नहीं ज्ञान देते हैं। इस बार का चुनाव पार्टी या प्रत्याशी का नहीं बल्कि मप्र के भविष्य का है। 18 वर्ष में ठगराज में सब चौपट कर दिया। नाथ ने इंवेस्टर्स समिट के आयोजन पर सवाल उठाते हुए कहा कि दावा किया था कि 33 लाख करोड़ का निवेश आएगा। निवेश तो तब आता है जब लोगों का भरोसा होता है। मेरी सरकार बनी थी तो मेरी कोशिश थी कि लोगों का भरोसा म प्र पर बने। इसके लिए मैंने निवेशकों को बुलाया सम्मेलन किया इंवेस्टर्स समिट नहीं की। नाथ ने सच्चाई का साथ देने का हवाला देते हुए कांग्रेस को वोट देने की अपील की। उम्मीद है इंदौर जिला विधानसभा में कांग्रेस का झंडा बुलंद करेगा। सिख आरोपों पर बरार की सफाई कमल नाथ की इंदौर रैली में वरिष्ठ कांग्रेस के नेता सुरेश पचौरी के साथ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमृरेंद्र सिंह बरार राजा वडिंग भी मौजूद थे।
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं गुरुग्रंथ साहिब को मानने वाला सिख हूं। सरदारों से कहना चाहता हूं कि मैंने कभी नहीं देखा सुना कि कमल नाथ ने सिखों पर अत्याचार किया है। भाजपा वाले कुप्रचार कर रहे हैं। सरदारों से विनती है कि वे इससे सावधान रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *