वॉशिंगटन। अमे‎रिका के लेविस्टन शहर में एक सनकी युवक ने ताबड़तोड़ गो‎लियां दागना शुरु कर ‎दिया। इस हमले में 22 बेकसूरों की जान चली गई और 60 से अ‎धिक लोग घायल हो गए। देर रात हुई इस घटना में पु‎लिस ने अलग अलग एंगल से जांच करना शुरु कर ‎दिया है।पुलिस के मुताबिक बुधवार की रात को एक सक्रिय शूटर ने इस गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है। एंढ्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने फेसबुक पर संदिग्ध की दो तस्वीरें भी शेयर की हैं।पुलिस ने हमलावर की फोटो जारी करते हुए लोगों से मदद मांगी है। शेयर किए फोटो में लंबी बाजू की शर्ट और जींस पहने एक दाढ़ी वाला व्यक्ति फायरिंग राइफल पकड़ा हुआ नजर आ रहा है। लेविस्टन में सेंट्रल मेने मेडिकल सेंटर ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि बड़े पैमाने पर इस गोलीबारी में लोग घायल हुए हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, मेन राज्य के लेविस्टोन में एक्टिव शूटर ने तीन जगहों पर फायरिंग की, जिसमें स्कीमेंजीस बार एंड ग्रिल रेस्तरां, एक वॉलमार्ट स्टोर और स्पेयरटाइम रिक्रिएशन शामिल है। लेविस्टन पुलिस विभाग ने हमलावर की पहचान रॉबर्ट कॉर्ड के रूप में की। कॉर्ड कथित तौर पर अमेरिकी सेना रिजर्व में एक फायरआर्म इंस्ट्रक्टर था।लेविस्टन एंड्रोस्कोगिन काउंटी का हिस्सा है और मेने के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड से लगभग 35 मील उत्तर में स्थित है। एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ के ऑफिस ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘हम मामले की जांच रहे हैं और सभी व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद करने की अपील कर रहे हैं।’ मेने डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी के एक प्रवक्ता ने लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया है। साथ ही घरों के दरवाजों को भी बंद रखने की सलाह दी है।

  • बाइडेन ने ली घटना की जानकारी

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा,‘‘राष्ट्रपति को लेविस्टन, मेन में बड़े पैमाने पर हुई गोलीबारी के बारे में अब तक की जानकारी दी गई है। शहर भर में तीन स्थानों पर कम से कम 22 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। व्हाइट हाउस ने बुधवार देर रात कहा‘‘राष्ट्रपति ने लेविस्टन, मेन में हुई गोलीबारी के बारे में मेन के गवर्नर जेनेट मिल्स, सीनेटर एंगस किंग और सुसान कोलिन्स और कांग्रेसी जेरेड गोल्डन से व्यक्तिगत रूप से फोन पर बात की और इस भयानक हमले के मद्देनजर पूर्ण संघीय समर्थन की पेशकश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *