ग्वालियर : जिले में विधानसभा आम निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से एसएसटी, एफएसटी एवं पुलिस की अन्य टीमों द्वारा नाकों पर वाहनों की सघन जाँच की जा रही है। साथ ही संदिग्ध धनराशि एवं अवैध मदिरा इत्यादि की जब्ती भी जारी है। इस कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  अक्षय कुमार सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  राजेश चंदेल के निर्देश पर की जा रही चैकिंग के दौरान बड़ी सफलता मिली है। जाँच के दौरान पुलिस ने हीरो स्पलेण्डर मोटर साइकिल सहित एक व्यक्ति को पकड़ा है, जिससे लगभग 47 लाख रूपए की अवैध धनराशि जब्त की गई है।
मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  ऋषिकेश मीणा के निर्देशन में गई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने मुरैना की तरफ से आ रही इस मोटरसाइकिल को ट्रिपल आईटीएम के पास जाँच के लिये रोका। मोटरसाइकिल पर पकड़े गए व्यक्ति के पास पुलिस टीम को एक काले रंग का बैग मिला। जिसकी तलाशी लिए जाने पर उसमें काफी मात्रा में पुरानी इंडियन करेंसी बरामद हुई। पूछताछ करने पर उस व्यक्ति ने स्वयं को पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास मुरैना का रहने वाला बताया है। क्राइम क्रांच टीम द्वारा करामद इन नोटों की गिनती करने पर एक हजार के पुराने नोटों की 41 गड्डियाँ और 500 के पुराने नोटों की 12 गड्डियाँ पाई गईं। इस प्रकार 53 गड्डियों में कुल 47 लाख रूपए की अवैध धनराशि पुलिस ने जब्त की है। मोटरसाइकिल और अवैध धनराशि जब्त कर पुलिस द्वारा विधिवत कार्रवाई की जा रही है। साथ ही निर्वाचन आयोग और आयकर विभाग को भी सूचित किया गया है।
इस कार्रवाई में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी डीएसपी अपराध  सियाज के एम एवं डीएसपी अपराध द्वितीय  नागेन्द्र सिंह सिकरवार व क्राइम ब्रांच निरीक्षक  अमर सिंह सिकरवार सहित सम्पूर्ण क्राइम ब्रांच टीम की अहम भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *