ADDS NAME OF THE MOSQUE -The rubble of the Sousi Mosque, destroyed in an Israeli airstrike, is seen at Shati refugee camp in Gaza City early Monday, Oct. 9, 2023. Israel’s military battled to drive Hamas fighters out of southern towns and seal its borders Monday as it pounded the Gaza Strip. (AP Photo/Hatem Moussa)

नई दिल्ली। इजरायल और गाजा के बीच युद्ध का आज 16वां दिन है, लेकिन संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है. गाजा के हमले का इजरायल भी मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. वह लगातार हमास के लड़ाकों को निशाना बना रहा है. इजरायल ने रविवार को दावा किया कि उसने वेस्ट बैंक के जेनिन में एक मस्जिद पर हवाई हमला कर हमास और इस्लामिक जिहाद के “आतंकवादी गुर्गों” को ढेर कर दिया. ये आतंकी किसी हमले की प्लानिंग कर रहे थे. लेकिन इजरायली सेना ने उन्हें ढेर कर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

इजरायली सेना ने यह हमला वेस्ट बैंक के जेनिन शहर की अल-अंसार मस्जिद पर किया है. इसके बारे में जानकारी देते हुए इजरायली सेना ने कहा कि आतंकवादी गुट इस मस्जिद का इस्तेमाल हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए एक कमांड सेंटर के रूप में कर रहा था. सेना ने कहा कि जिन लोगों को निशाना बनाया गया, वे पहले ही “पिछले महीनों में कई आतंकी हमले झेल चुके थे. अब उन पर एक और आतंकी हमला किया जाना था. इजरायली सेना ने कहा कि हमले में मारे गए लोगों की संख्या या उनकी पहचान के बारे में कोई भी जानकारी दिए बिना, उन्हें “निष्प्रभावी” कर दिया गया.
बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बदले जवावी कार्रवाई में इजरासी सेना या यहां के लोगों ने वेस्ट बैंक में दर्जनों लोगों की हत्या कर दी है. जब कि हमास के आतंकवादियों ने इजरायल में हमला कर 1,400 से ज्यादा लोगों को मार डाला. मरने वालों में ज्यादातर आम नागरिक शामिल थे, जिनको हमास के आतंकियों ने गोली मार दी या फिर जला या काट दिया. हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल ने जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी पर भारी बमबारी कर 4,300 से ज्यादा लोगों को मार दिया है, जिनमें ज्यादातर नागरिक शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *