ग्वालियर। एक बार फिर मध्यप्रदेश के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहेंगे। इस बार वे 21 अक्टूबर को ग्वालियर आ रहे हैं। वे यहां के सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में पहुंचेंगे। सिंधिया स्कूल की स्थापना 125 साल पहले सन 1897 में हुई थी। बता दें कि यह सिंधिया परिवार की तरफ से पहला मौका है, जब उनके कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। सिंधिया स्कूल प्रबंधन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सिंधिया की राजशाही जयविलास पैलेस का भ्रमण कर चुके हैं। जिला प्रशासन का कहना है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम की जानकारी मिल गई है जिसको लेकर तैयारी चल रही है। सिंधिया स्कूल देशभर में प्रसिद्ध है और इस स्कूल में सलमान खान, मुकेश अंबानी सहित तमाम बड़ी हस्तियां पढ़ चुकी हैं।

गौरतलब है कि ग्वालियर में सिंधिया स्कूल अपना 125वां स्थापना दिवस मनाने जा रहा है। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। इसको लेकर स्कूल में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। यह दो दिवसीय कार्यक्रम होगा। करीब डेढ़ घंटे तक रहेंगे।  समारोह ठीक शाम 5 बजे से शुरू होगा और उसी समय पीएम मोदी सिंधिया स्कूल पहुंचेंगे। इस स्थापना दिवस पर मीत ब्रदर्स अपनी प्रस्तुति देंगे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं। उनके साथ केंद्रीय मंत्री सिंधिया सहित कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। इससे पहले सिंधिया परिवार ने राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को महल में आमंत्रण किया और उसके बाद उन्हें शाही भोज कराया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 अक्टूबर को ग्वालियर में होने वाले दौरे को लेकर सिंधिया ने कहा है कि हमारा सौभाग्य है कि सिंधिया स्कूल की वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना कीमती समय निकालकर यहां आ रहे हैं। 21 अक्टूबर को शाम 4:30 बजे वायुसेना के विमान से दिल्ली से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। शाम 4:55 बजे हेलीकॉप्टर से सिंधिया स्कूल पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री शाम 5 से 6:30 बजे तक स्थापना दिवस समारोह में रहेंगे मौजूद। कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, सांसद विवेक शेजवालकर और सिंधिया एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष आरएस पवार भी होंगे शामिल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *