भाजपा ने मप्र को बीमारु राज्य से विकासशील बनाया

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की जनता के नाम पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने बीजेपी शासनकाल में हुए विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र कर जनता से समर्थन मांगा है। प्रधानमंत्री ने लिखा है कि मुझे पूरा विश्वास है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में आप मुझ तक अपना समर्थन पहुंचाएंगे एवं इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे। ये पत्र आज बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा ने कई नेताओं कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में जारी किया।

 

पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा है, मेरे प्यारे मध्य प्रदेश वासियों, नर्मदा की इस पावन धरा को मेरा प्रणाम। मैं जब भी मध्य प्रदेश आता हूं, मेरे प्रति इतना प्रेम और मुझे अपार ऊर्जा मिलती है। आज मध्य प्रदेश तेज गति से आगे बढ़ रहा है वह हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है। पिछले 20 वर्षों में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य के अपने अतीत से निकल कर सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बना है। कौन भूल सकता है 2003 से पहले के मध्य प्रदेश को, जहाँ सुविधाओं का अभाव था। पिछले 20 वर्ष से जो भरोसा आपने हम पर दिखाया है उसके मध्यप्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है। इन 20 वर्षों में मध्यप्रदेश में हुए लाख किमी से अधिक सड़कों के निर्माण, 16 प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास दर लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादन को मुझे की हो रही है।

 

20 वर्ष मध्यप्रदेश के विकास के लिये आपके हम पर विश्वास के भी रहे हैं। आज मध्य प्रदेश का विकास मॉडल पूरे देश के लिए गरीब कल्याण, महिला उत्थान एवं समग्र पीलाइन का मॉडल बन गया है। महिला के प्रति समर्पण बहनों और लाडली लक्ष्यों की उति के लिए काम किया है। मध्यप्रदेश के किसानों एवं युवाओं का वर्तमान विभित कल्याणकारी योजनाओं के चलते हुआ है और उनके सामने एकविरा देख रहा है। वर्ष 2014 से पहले केंद्र की कांग्रेस सरकार के कारण प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाइयां आती थी। आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्र में सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश के भीतर एक नई क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहाँ मध्य प्रदेश को एक उज्जवल भविष्य दिया है, वहीं अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है। यह आपके और डबल इंजन सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि मध्य प्रदेश: भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले राज्यों में शामिल होने की राह पर तेजी से बढ़ रहा है।

मेरा सदा से मध्य प्रदेश के साथ एक विशेष जुड़ाव रहा है इसकारण आपने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देकर भाजपा को अभूतपूर्व विजय दिलाई थी, मुझे पूरा विश्वास है कि उसी तरह आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना सौधा समर्थन पहुंचाएंगे एवं भाजपा पर अपने अटूट विश्वास के चलते फिर इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *