ईरान की धमकी- गाजा में हमले बंद करो, वरना मुस्लिम सेनाओं को रोक नहीं पाओगे

तेल अवीव। अमेरिका इजराइल में अपने 2 हजार सैनिकों को तैनात कर सकता है। इसके लिए सभी सेनाओं से सैनिकों को चुना गया है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक ये युद्ध नहीं लड़ेंगे बल्कि मेडिकल सपोर्ट और सुझाव देने का काम करेंगे। इस बीच अमेरिका के आर्मी चीफ माइकल एरिक कुरिला इजराइल पहुंचे हैं।

 

दूसरी तरफ, ईरान ने इजराइल और उसका समर्थन करने वाले देशों के लिए नई चेतावनी जारी की है। सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह खुमैनी ने कहा कि अगर इजराइल ने गाजा में बमबारी बंद नहीं की तो दुनिया में मुस्लिम फोर्सेज को रोक नहीं पाओगे।

 

दरअसल, 7 अक्टूबर के हमले के बाद इजराइल लगातार गाजा पर बम बरसा रहा है। 24 घंटे में वहां 70 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। ये हमले दक्षिणी गाजा के खान यूनिस और राफाह में हुए। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, इजराइली सेना 10 हजार सैनिकों के साथ गाजा में जमीनी कार्रवाई की भी तैयारी कर रही है।

 

हमास के बंधक 250 लोग

 

हमास मिलिट्री के प्रवक्ता अबु ओबेदा ने कहा है कि उनकी कैद में 200 से 250 नागरिक हैं। इनमें से विदेशी नागरिक हमारे मेहमान हैं। हालात सुधरने पर हम इन्हें रिहा कर देंगे। ओबेदा ने ये भी कहा कि वो गाजा में इजराइल के बड़े जमीनी ऑपरेशन से डरते नही हैं। इजराइल हमास जंग के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने नेतन्याहू से बात की। उन्होंने कहा- रूस जंग को आगे बढऩे से रोकने के लिए जरूरी कदम उठा रहा है। वहीं, जंग में अब तक इजराइल के 1400 लोग, गाजा के 2808 लोग और वेस्ट बैंक के 57 लोग मारे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *