मुंबई। हमास आतं‎की आम नाग‎रिकों को मार रहे हैं। उनके बच्चों के सामने ही उन्हे काटा जाता है। यहां तक की जो वी‎डियों वायरल हो रहे हैं वो काफी दहलाने वाले है। इसी तरह की दर्दनाक ‎‎स्थि‎ति से एक भारतीय अ‎भिनेत्री भी गुजर रही हैं। उनकी बहन और प‎ति को उनके बच्चों के सामने ही हमास के द‎रिंदे आतं‎कियों ने मौत की घाट उतार ‎दिया। भारतीय टीवी एक्ट्रेस मधुरा नाइक ने कहा ‎कि उनकी चचेरी बहन और उनके पति की उनके बच्चों के सामने नृशंस हत्या कर दी गई। इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो मेसेज में, भारतीय मूल की अभिनेत्री ने कहा, मेरे परिवार को जिस दुख का सामना करना पड़ा, उसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है. इज़राइल दर्द में है और सड़कें हमास के गुस्से की आग में जल रही हैं। अभिनेत्री ने कहा,महिलाओं, बच्चों, बूढ़ों और कमजोरों को निशाना बनाया जा रहा है।
अपनी बहन और अपने परिवार की तस्वीर पोस्ट करने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया। मुझे यहूदी होने के कारण बेइज्जत किया गया, अपमानित किया गया और निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा कि कई बच्चे अब अनाथ हो गए हैं और लगातार रॉकेट हमलों और जवाबी हवाई हमलों में कई की मौत हो गई है। इस युद्ध के दोनों ओर की सड़कों पर मृत्यु, भय और विनाश का अंधकार छाया हुआ है।
इजराइली सै‎निक लगातार हमास के आतं‎कियों को जवाब दे रहे हैं। उन्होंने गाजा पट़टी को घेर ‎लिया है और आतंकी समूहों के ‎ठिकानों को ‎मिटाने के ‎लिए हमले कर रहे है। इजराइल रक्षा बल यानी आईडीएफ ने बुधवार को घिरे गाजा पट्टी के अल फुरकान में आतंकवादी समूह के 200 से अधिक ठिकानों पर हमला किया।
रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार सुबह हमास के खिलाफ चल रहे जवाबी हमले के तहत, सुरक्षा बलों ने हमास के सैन्य विंग के प्रमुख मोहम्मद दीफ के पिता के घर पर भी बमबारी की, जिसे आतंकवादी हमलों का मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है। आईडीएफ ने गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर हमले जारी रखे हैं। यह पिछले दिन के दौरान क्षेत्र में तीसरा हमला है। आईडीएफ ने पड़ोस के क्षेत्र में 450 से अधिक लक्ष्यों पर हमला किया, आईडीएफ ने एक्स पर पोस्ट किया। इस बीच, जैसे ही हमास पर युद्ध अपने पांचवें दिन में प्रवेश कर गया, आईडीएफ ने कहा कि इजरायल में आतंकवादी संगठन द्वारा रॉकेट और घात लगाकर किए गए हमलों से मरने वालों की संख्या 1,000 से अधिक हो गई है, जिसमें 2,800 से अधिक घायल हो गए हैं और 50 के लापता होने या बंधक बनाए जाने की पुष्टि हुई है। य‎दि दोनों तरफ से मरने की वालों की संख्या को देखें तो अब तक 21 सौ से अ‎धिक लोगों के मारे जाने की खबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *