गाजा। इजराइल ने ‎मिस्र को कड़े शब्दों में चेताते हुए कह ‎दिया है ‎कि य‎दि ईंधन से भरा कोई टेंकर गाजा पट्टी में ‎‎दिखाई ‎दिया तो बमबारी करने से नहीं चूकेंगे। बता दें ‎कि इज़राइल ने को मिस्र को एक संदेश भेजा, जिसमें कहा गया कि अगर वह गाजा पट्टी में ईंधन ट्रक ले जाएगा, तो वह उस पर बमबारी करेगा।
फिलिस्तीनी समूह द्वारा किए गए अचानक हमलों के बाद गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजरायल की जवाबी कार्रवाई भी तेज हो गई है। अब एक बड़ी रिपोर्ट सामने आई है। दऱअसल, सिनाई फॉर ह्यूमन राइट्स से पता चल है कि गाजा पट्टी के लिए आपूर्ति और ईंधन से भरे मिस्र के सहायता ट्रकों को आगे बढ़ने पर संभावित बमबारी की इजरायल से चेतावनी मिलने के बाद वापस लौटना पड़ा। इज़राइली चैनल के अनुसार, इज़राइल द्वारा ट्रकों पर बमबारी करने की धमकी दी गई।
आईडीएफ ने बताया कि अमेरिका से गोला बारूद और हथियारों से लदा एक विमान इजरायल पहुंच गया है। इससे पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने इजरायल को पूरा समर्थन देने की बात दोहराई है। गाजा में हमास के खतरनाक हमले में 14 अमेरिकी नागरिक भी मारे गए हैं। राष्‍ट्रपति बाइडन ने व्‍हाइट हाउस में इसकी आधिकारिक पुष्टि की है। अमेरिका से पहुंचा यह पहला विमान है जो दक्षिणी इजरायल के एयरबेस नेवातिम पर लैंड हुआ है। इस बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी बाइडेन से तीसरी बार टेलीफोन पर बात की। एक्स पर पोस्ट कर बताया, मैंने उन्‍हें बताया कि हमास आईएसआईएस से भी बदतर है और उनके साथ उसी तरह व्यवहार किया जाना चाहिए। वहीं बाइडन ने कहा है कि अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है और अपनी रक्षा के उसके अधिकार का पूरी तरह से समर्थन करता है। इजरायल के पीएम ने बिना शर्त समर्थन के लिए बाइडन को धन्यवाद भी दिया। वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इजरायल का समर्थन किया उन्होंने भरोसा दिया कि भारत की जनता इजरायल के साथ खड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *