ग्वालियर। ग्वालियर में स्थित लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन (एलएनआईपी) के छात्रों के फूड पॉइजनिंग मामले में ग्वालियर के सुपर स्पेशलिटी जयारोग्य अस्पताल में भर्ती 119 छात्रों में से 30 को डिस्चार्ज कर दिया गया है,अस्पताल अधीक्षक डॉ धाकड़ के मुताबिक एक छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है। एलएनआईपी के 119 छात्रों को कॉलेज मेस में खाना खाने के बाद मंगलवार को फूड पॉइजनिंग हुई थी। सभी को जेएएच हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा है. एक स्टूडेंट्स की हालत गंभीर बताई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि यह मामला मंगलवार शाम का है. ग्वालियर में स्थित LNIP में रात को 100 से अधिक छात्रों को पनीर, चावल और रोटियां खाने के बाद फ़ूड पॉइजनिंग हो गई. तबीयत बिगड़ने पर स्टूडेंट्स को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, उधर कॉलेज प्रबंधन ने इस मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। सोमवार को जो खाना बना था उसमें उपयोग की गई सामग्री पनीर मटर आदि कहां से आई थी इसकी जांच की जा रही है।
मामले को लेकर अस्पताल अधीक्षक डॉ धाकड़ से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि अब एक छात्र को छोड़कर सभी की हालत खतरे से बाहर है। उन्होंने बताया कि 30 छात्रों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है शेष के पैरामीटर लगातार चैक किए जा रहे है। आठ घंटे सामान्य रहने पर अन्य छात्रों को भी डिस्चार्ज किया जाएगा। डॉ धाकड़ ने बताया कि एक उदित नाम का छात्र जो कि पंजाब का रहने वाला बताया गया है को वेंटीलेटर सपोर्ट दिया गया है। उसकी हालत पर चिकित्सक लगातार नजर रखे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *