मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने भी तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस 15 सितंबर से सात जन आक्रोश यात्राएं निकालेगी। इसमें भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों, भ्रष्टाचार, घोटालों को जनता के बीच रखा जाएगा। बुधवार को पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ के बंगले पर कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक हुई। करीब दो घंटे चली बैठक में चुनाव और प्रचार अभियान को लेकर रणनीति तैयार की गई। इसमें प्रदेश में सात जन आक्रोश यात्राएं निकालने और इनमें कमलनाथ समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं के दौरों को लेकर चर्चा हुई। यात्राएं अलग-अलग संभाग में निकाली जाएंगी।

सूत्रों के अनुसार यात्राओं की शुरुआत 15 सितंबर से होगी। इस दौरान कमलनाथ बड़ी रैली और जनसभाओं को संबोधित करेंगे।बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, कमलेश्वर पटेल, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, अजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, अरुण यादव, अजय सिंह समेत वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक के बाद कांतिलाल भूरिया ने नीमच में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव को लेकर कहा कि भाजपा ने ही पथराव कराया है। उन्होंने बैठक को लेकर कहा कि प्रचार प्रसार को लेकर रणनीति तैयार की गई है।
भूरिया ने कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर कहा कि कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम जल्द घोषित होंगे। बता दें, कांग्रेस ने प्रत्याशियों के चयन को लेकर तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला अब चुनाव तक भोपाल में ही कैंप करेंगे। सुरजेवाला पार्टी को एकजुट करने के साथ ही चुनावी रणनीति की मॉनीटरिंग करेंगे। कांग्रेस ने प्रत्याशियों के चयन के बाद टिकट नहीं मिलने से नाराज नेताओं को मनाने को लेकर भी रणनीति बनाई। इसकी जिम्मेदारी स्थानीय नेताओं के साथ ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *